ऑस्ट्रेलिया में UK के कोरोना स्ट्रेन का मामला, ब्रिस्बेन में 3 दिन का लॉकडाउन

ऑस्ट्रेलिया (Australia Coronavirus) के ब्रिस्बेन शहर (Brisbane) में UK के कोरोनावायरस स्ट्रेन (UK Strain of Covid-19) का मामला सामने आने के बाद तीन दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया गया है.

ऑस्ट्रेलिया में UK के कोरोना स्ट्रेन का मामला, ब्रिस्बेन में 3 दिन का लॉकडाउन

ब्रिस्बेन में 3 दिन का लॉकडाउन लगाया गया है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • ब्रिस्बेन में कोरोना के नए स्ट्रेन का मामला
  • प्रशासन ने लगाया 3 दिन का लॉकडाउन
  • ऑस्ट्रेलिया में कोरोना के मामले 28 हजार पार
ब्रिस्बेन:

ऑस्ट्रेलिया (Australia Coronavirus) के ब्रिस्बेन शहर (Lockdown in Brisbane) में तीन दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. दरअसल वहां स्थित एक क्वारंटाइन होटल का कर्मचारी UK के कोरोनावायरस स्ट्रेन (UK Strain of Covid-19) से संक्रमित पाया गया, जिसके बाद प्रशासन ने लॉकडाउन लगाने का फैसला किया. प्रशासन ने बताया कि आज (शुक्रवार) शाम से ग्रेटर ब्रिस्बेन में रहने वाले 20 लाख से ज्यादा लोगों को घरों में ही रहना होगा.

यह माना जा रहा है कि ब्रिटेन से लौटे यात्री से ही क्वारंटाइन होटल के कर्मचारी में कोरोना का नया रूप फैला होगा. ब्रिस्बेन ऑस्ट्रेलिया का तीसरा सबसे बड़ा शहर है. क्वींसलैंड स्टेट में बीते दिन वैसे तो कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया लेकिन Covid-19 के नए रूप की दस्तक से प्रशासन जरूर अलर्ट मोड पर आ गया.

Coronavirus India Updates:छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के 1010 नए मामले

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन (Scott Morrison) ने लॉकडाउन के फैसले का स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि वायरस के इस नए रूप को रोकने के लिए फौरन हरकत में आना होगा. लॉकडाउन के ऐलान से पहले ब्रिस्बेन में सामान्य गतिविधियां जारी थीं. हाल ही में सिडनी और मेलबर्न में कोरोना के मामले लगातार सामने आने के बाद बॉर्डर पर निगरानी बढ़ा दी गई थी.

हवा में एक घंटे से ज्‍यादा समय तक मौजूद रह सकता है कोविड-19 का वायरस, नई स्‍टडी में हुआ खुलासा


गुरुवार को PM स्कॉट मॉरिसन ने वैक्सीनेशन प्रोग्राम को कुछ हफ्तों के लिए आगे बढ़ाए जाने की जानकारी दी. अब ऑस्ट्रेलिया में वैक्सीनेशन का काम फरवरी में शुरू होगा. बता दें कि देश में कोरोना के 28,500 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. वायरस से 909 मरीजों की मौत हुई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: महिला की मौत के 3 दिन बाद बताया, 'वो कोरोना पॉजिटिव थी'



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)