NDTV Khabar

UK Elections: एग्जिट पोल में पीएम बोरिस जॉनसन की कंजर्वेटिव पार्टी को स्पष्ट बहुमत

ब्रिटेन के आम चुनावों (UK Elections) में एक बार फिर कंजर्वेटिव पार्टी की सरकार बनती दिख रही है. एग्ज़िट पोल में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की पार्टी को स्पष्ट बहुमत (UK Election Results) मिलता दिखाई दे रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
UK Elections: एग्जिट पोल में पीएम बोरिस जॉनसन की कंजर्वेटिव पार्टी को स्पष्ट बहुमत

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (फाइल फोटो)

लंदन:

ब्रिटेन के आम चुनावों (UK Elections) में एक बार फिर कंजर्वेटिव पार्टी की सरकार बनती दिख रही है. एग्ज़िट पोल में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की पार्टी को स्पष्ट बहुमत (UK Election Results) मिलता दिखाई दे रहा है. इन चुनाव नतीजों से ब्रेग्जिट का भविष्य़ भी तय होना है. कहा जा रहा है कि दोबारा बोरिस जॉनसन की सरकार बनने पर ब्रेग्ज़िट का रास्ता भी साफ होगा.

टिप्पणियां

जानकारी के मुताबिक जैसा एग्जिट पोल इशारा कर रहे हैं, अगर नतीजे ठीक वैसे ही रहे तो ये 1987 के बाद से कंज़र्वेटिव पार्टी की सबसे बड़ी जीत होगी. जबकि विपक्षी जेरेमी कॉब्रिन और उनकी लेबर पार्टी की 4 दशकों की सबसे बुरी हार होगी. अगर कंजर्वेटिव पार्टी के लिए नतीजे एग्जिट पोल जैसे ही रहे तो पार्टी पूरे जोरशोर से ब्रेग्जिट पर आगे बढ़ेगी. 


आपको बता दें कि एग्जिट पोल (UK Election Results) में स्पष्ट बहुमत के रुझान पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने ट्वीट कर कहा, 'हमारे महान देश के आप सभों का शुक्रिया जिन्होंने वोट डाला, पार्टी के लिए काम किया, पार्टी के उम्मीदवार बने. हमलोग दुनिया के सबसे महान लोकतंत्र में रहते हैं.' वहीं, कंजर्वेटिव पार्टी ने भी कई ट्वीट किये. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. World News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल का दावा- PM मोदी और शाह के बीच मनमुटाव हो गया है, तभी...

Advertisement