NDTV Khabar

पोर्न स्कैंडल में फंसने के बाद ब्रिटेन के उप प्रधानमंत्री डैमियन ग्रीन का इस्तीफा

डैमियन ग्रीन ने उनके द्वारा मंत्रियों की आचार संहिता का उल्लंघन किए जाने की पुष्टि होने के बाद इस्तीफा दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पोर्न स्कैंडल में फंसने के बाद ब्रिटेन के उप प्रधानमंत्री डैमियन ग्रीन का इस्तीफा

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे. (फाइल फोटो)

लंदन: क्रिसमस से पहले ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे को अपने सबसे करीबी सहयोगी और फर्स्ट सेक्रेटरी ऑफ स्टेट (उप प्रधानमंत्री) डैमियन ग्रीन के कैबिनेट से इस्तीफे के कारण बड़ा झटका लगा है. ग्रीन ने उनके द्वारा मंत्रियों की आचार संहिता का उल्लंघन किए जाने की पुष्टि होने के बाद इस्तीफा दिया है.

यह भी पढ़ें : प्रिंस हैरी को 'पोर्न फिल्म' में काम करने के लिए एक करोड़ डॉलर की पेशकश!

संसदीय जांच में यह साबित होने के बाद कि वर्ष 2008 में हाउस ऑफ कॉमन्स कार्यालय में उनके कंप्यूटर पर पोर्नोग्राफी मिलने के दावों के संबंध में ग्रीन ने जानकारी होते हुए 'गलत और भ्रमित करने वाले' बयान देकर मंत्रियों की आचार संहिता का उल्लंघन किया है. अपने इस्तीफे में 61 वर्षीय ग्रीन ने लिखा है, 'मैं माफी चाहता हूं कि इस बिन्दु पर मेरे बयान भ्रामक थे.' अपनी प्रतिक्रिया में थेरेसा मे ने ग्रीन के इस्तीफे पर 'गहरा दुख' जताया है.

गलत बर्ताव को लेकर जांच का सामना कर रहे ग्रीन ने इस बात से इनकार किया था कि 2015 में उन्होंने पत्रकार केट मेल्टबी के साथ गलत व्यवहार किया था और वर्ष 2008 में हाऊस ऑफ कॉमन्स के अपने कंप्यूटर पर पोर्न वीडियो देखा था. 

VIDEO : रेप केस में दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री संदीप कुमार गिरफ्तार


टिप्पणियां
आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटिश कैबिनेट कार्यालय ने अपनी जांच में पाया कि कंप्यूटर पर मिली पोर्न सामग्री के संबंध में अनभिज्ञता वाला ग्रीन का बयान 'गलत और भ्रमित करने वाला था' और ऐसा करके उन्होंने मंत्रियों के लिए तय आचार संहिता का उल्लंघन किया है. 

(इनपुट : भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement