ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी हुए कोरोना के श‍िकार, पॉज‍िटिव आई टेस्ट र‍िपोर्ट

Coronavirus: बोरिस जॉनसन में हल्के लक्षण दिखाई दिए और कोरोना वायरस की उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

खास बातें

  • प्रधानमंत्री डाउनिंग स्ट्रीट में पृथक रह रहे हैं
  • कोरोना के खिलाफ लड़ाई में वह सरकार का नेतृत्व करते रहेंगे
  • प्रिंस चार्ल्स भी हैं कोरोना वायरस से संक्रमित
लंदन:

Coronavirus: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) भी कोरोना वायरस (Coronavirus) के श‍िकार हो गए हैं. उनकी जांच रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. बोरिस जॉनसन ने शुक्रवार को खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. बोरिस जॉनसन में हल्के लक्षण दिखाई दिए और कोरोना वायरस की उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. हालांकि माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर उन्होंने कहा है कि वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए वो सरकार का नेतृत्व करते रहेंगे.

ब्रिटिश पीएम ने लिखा, 'पिछले 24 घंटों में मुझमें हल्के लक्षण दिखे हैं और मेरी कोरोना वायरस की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मैं सेल्फ आइसोलेशन में जा रहा हूं लेकिन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सरकार का नेतृत्व करता रहूंगा. हम साथ मिलकर इस वायरस को हरा सकते हैं.'

डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने बताया कि गुरुवार को हल्के लक्षण उभरने के बाद प्रधानमंत्री का इंग्लैंड की मुख्य चिकित्सक प्रोफेसर क्रिस व्हीटी की सलाह पर कोरोना वायरस का टेस्ट कराया गया. नेशनल हेल्थ सर्विस स्टाफ (एनएचएस) ने 10 डाउनिंग स्ट्रीट पर जॉनसन का टेस्ट किया और परिणाम पॉजिटिव आया. प्रवक्ता ने बताया, ‘‘सलाह के अनुसार, प्रधानमंत्री डाउनिंग स्ट्रीट में पृथक रह रहे हैं. कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में वह सरकार का नेतृत्व करते रहेंगे.''

कोरोना वायरस से दुनिया भर में अब तक 5 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 20000 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जॉनसन को लेकर ट्वीट किया, 'आप एक योद्धा हैं और इस चुनौती से बखूबी निपट लेंगे.'

इससे पहले ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स (Prince Charles) भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. 25 मार्च को क्लैरेंस हाउस की तरफ से जारी बयान में इस बात की पुष्टि की गई थी. साथ ही कहा गया कि 71 वर्षीय चार्ल्स का का कोविड-19 (COVID-19) का उपचार चल रहा है. BBC की रिपोर्ट के अनुसार, शाही पैलेस के प्रवक्ता ने कहा था कि चार्ल्स में कोरोना के शुरुआती लक्षण पाए गए हैं, हालांकि उनका स्वास्थ्य ठीक है. बता दें कि दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस संक्रमण फैल चुका है. बता दें कि कोरोनावायर से ब्रिटेन में 400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और लगभग 8 हजार से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं.

दुनिया भर में पांव पसारता कोरोना

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com