NDTV Khabar

संयुक्त राष्ट्र ने दर्ज किए यौन उत्पीड़न के 31 मामले, आधे खुद के अधिकारियों के खिलाफ

जुलाई से सितंबर के बीच मध्य अफ्रीकी गणराज्य, कांगो, हैती ,लाइबेरिया, माली और दक्षिण सूडान में छह शांतिरक्षक अभियानों में 12 नए मामले सामने आए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
संयुक्त राष्ट्र ने दर्ज किए यौन उत्पीड़न के 31 मामले, आधे खुद के अधिकारियों के खिलाफ

संयुक्त राष्ट्र ने दर्ज किए यौन उत्पीड़न के 31 मामले.. File Photo

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र ने तीन महीनों में यौन उत्पीड़न के 31 नए मामले दर्ज किए हैं, जिनमें कम से कम आधे मामलों में संरा कर्मचारी अथवा संरा शरणार्थी एजेंसी के सहायक संगठन शामिल हैं

जुलाई से सितंबर के बीच मध्य अफ्रीकी गणराज्य, कांगो, हैती ,लाइबेरिया, माली और दक्षिण सूडान में छह शांतिरक्षक अभियानों में 12 नए मामले सामने आए. यूएनएचसीआर ने 15 आरोप दर्ज किए हैं. वहीं, तीन नए मामलों में विश्व निकाय के आव्रजन कर्मी शामिल हैं और एक आरोप यूनिसेफ से संबंधित है.

टिप्पणियां
संयुक्त राष्ट्र से प्राप्त जानकारी के अनुसार यूएनएचसीआर से संबंधित एक आरोप सही पाया गया , वहीं दो की जांच चल रही है. अन्य मामलों की समीक्षा की जा रही है. संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने शांतिरक्षकों और कर्मचारियों द्वारा यौन शोषण किए जाने के मामलों को रोकने को अपने कार्यकाल का प्रमुख उद्देश्य बनाया है. संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र प्रमुख निश्चित ही इस बात से दुखी हैं कि इस प्रकार की घटनाएं लगातार हो रही हैं.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement