NDTV Khabar

संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने एक बार फिर दक्षिण सीरिया में सैन्य कार्रवाई रोकने की अपील की

महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने एक बयान में कहा , गुतारेस ‘दक्षिण पश्चिम सीरिया में सैन्य हमलों और लोगों पर पड़ रहे इसके प्रभाव से बेहद चिंतित हैं.’

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने एक बार फिर दक्षिण सीरिया में सैन्य कार्रवाई रोकने की अपील की

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस (फाइल फोटो)

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने दक्षिण पश्चिम सीरिया में जारी सैन्य हमलों पर ‘तत्काल रोक ’ लगाने की अपील की है जहां सरकार विद्रहियों के कब्जे वाले इलाकों को निशाना बना रही है. 

महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने एक बयान में कहा , गुतारेस ‘दक्षिण पश्चिम सीरिया में सैन्य हमलों और लोगों पर पड़ रहे इसके प्रभाव से बेहद चिंतित हैं.’ उन्होंने कहा, ‘‘ महासचिव ने इस बात को दोहराया की दक्षिण पश्चिम सीरिया जॉर्डन , रूस और अमेरिका के बीच हुई संघर्ष रोकने की संधि का हिस्सा है.’    

टिप्पणियां
इस माह 19 तारीख को रूस समर्थित सरकारी बलों के दारा प्रांत पर हमला करने के बाद भी गुतारेस ने सैन्य बलों की बढ़ती गतिविधियों को रोकने और तत्काल युद्धविराम लागू करने की अपील की थी. ‘सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ के अनुसार हमलों की शुरुआत से अभी तक लाखों सीरियाई नागरिकों ने अपने घर छोड़े हैं और करीब 100 असैन्य नागरिकों की जान गई है.
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement