NDTV Khabar

काबुल हमला: मृतकों की संख्या बढ़कर 18 हुई, यूएन ने की हमले की निंदा

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के इंटरकॉन्टिनेंटल होटल में हुए घातक हमले में मृतकों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने गृह मंत्रालय के प्रवक्ता के हवाले से बताया कि 18 मृतकों में से 14 विदेशी नागरिक हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
काबुल हमला: मृतकों की संख्या बढ़कर 18 हुई, यूएन ने की हमले की निंदा

काबुल हमले की यूएन ने की निंदा (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. 18 मृतकों में से 14 विदेशी नागरिक हैं.
  2. तादामिची यामामोतो ने काबुल आतंकवादी हमले की पुरजोर निंदा की है.
  3. 12 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सुरक्षाबलों ने होटल को कब्जे में ले लिया है
काबुल :

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के इंटरकॉन्टिनेंटल होटल में हुए घातक हमले में मृतकों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने गृह मंत्रालय के प्रवक्ता के हवाले से बताया कि 18 मृतकों में से 14 विदेशी नागरिक हैं. संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस और अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र के सहयोग मिशन (यूएनएएमए) के प्रमुख तादामिची यामामोतो ने काबुल आतंकवादी हमले की पुरजोर निंदा की है.

काबुल में भारतीय दूतावास परिसर में गिरा रॉकेट, कोई हताहत नहीं

अफगान सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ के दौरान पांच हमलावरों की भी मौत हो गई. इससे पहले आतंकवादियों ने शनिवार रात को होटल पर हमला करने के बाद लोगों को बंधक बनाकर रखा लेकिन 12 घंटे की इस मशक्कत के बाद सुरक्षाबलों ने होटल को कब्जे में ले लिया है. 


गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने स्थानीय टोलो न्यूज टीवी को बताया कि मरने वालों में चार अफगानिस्तान के और 14 विदेशी नागरिक हैं. एक स्थानीय विमानन कंपनी कैम एयर ने कहा कि इस होटल हमले में उनके 11 कर्मचारी मारे गए। इस हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है.

काबुल में विवाह स्थल बना 'मातम' स्थल, आत्मघाती हमले में 7 लोग मरे

तालिबान के छह आत्मघाती हमलावर शनिवार रात को छह मंजिली होटल में घुसे गए थे. इस हमले में कुल 12 लोग घायल हुए हैं. आतंकवादी संगठन तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी ली है.

वहीं समाचार एजेंसी सिन्हुआ को जारी बयान के हवाले से बताया कि गुटेरेस ने पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की.

टिप्पणियां

गुटेरेस के प्रवक्ता द्वारा जारी बयान के मुताबिक, "उन्होंने (गुटेरेस) ने अफगानिस्तान सरकार और लोगों के प्रति एकजुटता व्यक्त की है."

VIDEO: काबुल में भारतीय दूतावास के पास हुआ था धमाका, 50 की मौत
गौरतलब है कि काबुल के इंटरकॉन्टिनेंटल होटल पर हुए हमले में 18 लोगों की मौत हो गई, जिसमें 14 विदेशी नागरिक भी हैं. अफगान सुरक्षाबलों ने सभी पांचों हमलावरों को मार गिराया है.  (इनपुट एजेंसी से)
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement