NDTV Khabar

आईएस खत्म हो रहा, अलकायदा और मजबूत हो रहा : UN रिपोर्ट

गौरतलब है कि अलकायदा को संरा ने आतंकी समूह घोषित किया है. रिपोर्ट में कहा गया, ‘‘ अल कायदा से संबद्ध समूह सोमालिया और यमन जैसे कुछ क्षेत्रों में प्रमुख आतंकी खतरा बने हुए हैं. इस तथ्य की लगातार हुए हमलों और नाकाम किए गए अभियानों के जरिए पुष्टि होती है.’’

77 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
आईएस खत्म हो रहा, अलकायदा और मजबूत हो रहा : UN रिपोर्ट

प्रतीकात्मक फोटो

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र प्रतिबंधों पर नजर रखने वाली संस्था ने एक रिपोर्ट में आज कहा कि अलकायदा के वैश्विक नेटवर्क ने लगातार ‘‘उल्लेखनीय ढंग से अपनी पकड़’’ बना रखी है और कुछ क्षेत्रों में इस्लामिक स्टेट समूह से ज्यादा खतरा इस समूह के कारण है. यह रिपोर्ट सुरक्षा परिषद को भेजी गई.

9/11 हमला : आतंकी कृत्य का वह मनहूस दिन जिसने दुनिया को हिला दिया, जानें- क्या खोया

इसमें कहा गया कि यमन आधारित अलकायदा इन दी अरेबियन पेनेन्सुला (एक्यूएपी) इस आतंकी समूह के लिए संवाद केंद्र का काम करता है. गौरतलब है कि अलकायदा को संरा ने आतंकी समूह घोषित किया है. रिपोर्ट में कहा गया, ‘‘ अल कायदा से संबद्ध समूह सोमालिया और यमन जैसे कुछ क्षेत्रों में प्रमुख आतंकी खतरा बने हुए हैं. इस तथ्य की लगातार हुए हमलों और नाकाम किए गए अभियानों के जरिए पुष्टि होती है.’’

इसमें कहा गया कि पश्चिम अफ्रीका और दक्षिण एशिया में अल कायदा से जुड़े समूह आईएस से जुडे़ समूहों जितना ही गंभीर खतरा पेश करते हैं.

VIDEO- पाकिस्तान अब टेररिस्तान है : UN में भारत


टिप्पणियां
संरा सदस्य देशों ने यह आंशका भी जताई कि एक दूसरे को समर्थन करने की खातिर अलकायदा और आईएस एक साथ आ सकते हैं. उन्होंने चेतावनी दी कि कुछ क्षेत्रों में यह एक नया खतरा हो सकता है.

इनपुट : भाषा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement