NDTV Khabar

अब पानी को चीरती हुई ट्रेन से जाएं UAE, मुम्बई से चंद घंटों में सफर होगा तय

UAE जल्द ही ऐसी ट्रेन बना सकता है जिससे मुम्बई से फुजैराह (UAE) सिर्फ चंद घंटों में पहुंचा जा सकेगा. इस ट्रेन की सबसे खास बात होगी कि ये सड़क पर नहीं बल्कि पानी में चलेगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अब पानी को चीरती हुई ट्रेन से जाएं UAE, मुम्बई से चंद घंटों में सफर होगा तय

मुम्बई से UAE तक का सफर चंद घंटों में हो सकता है तय, पानी को चीरती हुई निकलेगी ट्रेन

नई दिल्ली:

जी हां, आपने सही पढ़ा. UAE जल्द ही ऐसी ट्रेन बना सकता है जिससे मुम्बई से फुजैराह (UAE) सिर्फ चंद घंटों में पहुंचा जा सकेगा. इस ट्रेन की सबसे खास बात होगी कि ये सड़क पर नहीं बल्कि पानी में चलेगी. इस ट्रेन के लिए संयुक्त अरब अमीरात (UAE) अंडरवाटर ट्रेन नेटवर्क पर काम कर रहा है. 

टिप्पणियां

कंडोम के बाद जल्द आ सकता है Male Birth Control Gel, ऐसे कर सकेंगे पुरुष इस्तेमाल


यूएई के मसदर शहर की कंसल्टेंसी (नेशनल एडवाइज़र ब्यूरो लिमिटेड) के फाउंडर अलशेही का कहना है कि इस फ्लोटिंग अंडरवाटर नेटवर्क से यूएई ही नहीं बल्कि भारत को भी बहुत फायदा होगा. इससे दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय व्यापार बढ़ेगा. फुजैराह बंदरगाह से तेल और उत्तरी मुम्बई की नर्मदा नदी से पानी का इम्पोर्ट एक्सपोर्ट के काम में बढ़ोत्तरी होगी. फिलहाल इस प्रोडेक्ट को पास होने के लिए कई सारे पहलुओं से गुज़रना होगा. ये पूरा रेल नेटवर्क 2,000 किलोमीटर से भी कम का होगा.
 

5dcvl5mg

वेनिस की अंडरवाटर ट्रेन

बता दें UAE ही नहीं बल्कि चाइना भी रूस, कनाडा और अमेरिका से जुड़ने के लिए इस तरह की अंडरवाटर नेटवर्क बनाने का प्लान कर रहा है. इसके साथ ही 2022 तक मुम्बई से अहमदाबाद को भी अंडरवाटर ट्रेन से जोड़ने का योजना है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement