Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

पाकिस्तान में यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन की छात्रा के अपहरण से हड़कंप

पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर कराची के पॉश इलाके डिफेंस से रविवार को अगवा हुई युवती का अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान में यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन की छात्रा के अपहरण से हड़कंप

प्रतीकात्मक फोटो.

कराची:

पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर कराची के पॉश इलाके डिफेंस से रविवार को अगवा हुई युवती का अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है. दुआ निसार मंगी नाम की युवती के अपहरण से पाकिस्तान में हड़कंप मचा हुआ है और उसकी रिहाई के लिए सोशल मीडिया से लेकर सड़क तक मुहिम छेड़ी गई है. 'जंग' ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि 20 वर्षीय दुआ यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन से कानून की पढ़ाई कर रही है और उसके फेसबुक प्रोफाइल के मुताबिक वह महिलाओं के अधिकारों के लिए आवाज उठाने वाले एक वैश्विक संगठन से भी संबद्ध है. दुआ को रविवार देर रात उस समय अगवा किया गया जब वह अपने दोस्त हारिस सोमरो के साथ चहलकदमी कर रही थी. एक वाहन में सवार चार से पांच लोगों ने उसे अगवा कर लिया. हारिस ने जब विरोध किया तो इन लोगों ने उसे गोली मार दी. उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

टिप्पणियां

सनसनीखेज वारदात के बाद सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री ने पुलिस को विशेष टीम का गठन कर दुआ को जल्द से जल्द बरामद करने का निर्देश दिया. हालांकि, पुलिस अभी इस मामले में सुराग नहीं लगा पाई है. 'एक्सप्रेस न्यूज' ने अपनी रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया है कि जांच एजेंसियों का ध्यान दुआ के एक दोस्त पर केंद्रित है. दुआ कुछ समय पहले विदेश गई थी जहां उसकी मुलाकात मुजफ्फर नाम के एक युवक से हुई. देश लौटने के बाद दुआ और मुजफ्फर में दूरी बढ़ गई जिससे मुजफ्फर परेशान बताया जा रहा था. दुआ की सकुशल रिहाई के लिए पाकिस्तान में सेलेब्रिटी से लेकर उसके मित्र व घरवाले, सभी सोशल मीडिया पर अभियान छेड़े हुए हैं.


पाकिस्तान में ट्विटर पर इस वक्त #दुआमंगी ट्रेंड कर रहा है. पाकिस्तानी अभिनेता फिरोज खान ने ट्वीट कर लोगों से कहा है कि अगर आप और कुछ नहीं कर सकते तो आवाज तो उठा ही सकते हैं. सामाजिक कार्यकर्ता जिबरान नासिर ने ट्वीट में कहा है कि दुआ मेधावी छात्रा हैं. बीते साल चुनाव प्रचार के दौरान वह उससे मिले थे. नासिर ने लोगों से कहा है कि किसी भी तरह की कोई जानकारी हो तो लोग उन्हें सूचित करें. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... इंजमाम-उल-हक ने दुनिया भर के बल्लेबाजों को दिया 'सचिन चैलेंज'

Advertisement