NDTV Khabar

रंगभेद के खिलाफ टेक्सास यूनिवर्सिटी, श्वेतों को सर्वश्रेष्ठ मानने वालों की रैली रद्द

अमेरिका के सबसे प्रतिष्ठित सार्वजनिक कॉलेजों में से एक टेक्सास ए एंड एम यूनिवर्सिटी ने 11 सितंबर को होने वाली रैली को रद्द कर दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रंगभेद के खिलाफ टेक्सास यूनिवर्सिटी, श्वेतों को सर्वश्रेष्ठ मानने वालों की रैली रद्द

अमेरिका सहित दुनिया के कई देशों में सांवले लोगों के साथ रंगभेद किया जा रहा है. तस्वीर: प्रतीकात्मक

शिकागो:

टेक्सास यूनिवर्सिटी ने अगले माह अपने कैंपस में श्वेतों को सर्वश्रेष्ठ मानने वाले लोगों की प्रस्तावित रैली को रद्द कर दिया है. यह कदम यूनिवर्सिटी ने सप्ताहंत में वर्जिनिया में हुई घातक हिंसा के बाद सुरक्षा मुद्दों को देखते हुए उठाया है. अमेरिका के सबसे प्रतिष्ठित सार्वजनिक कॉलेजों में से एक टेक्सास ए एंड एम यूनिवर्सिटी ने 11 सितंबर को होने वाली रैली को रद्द कर दिया है. इस रैली में श्वेतों को सर्वश्रेष्ठ मानने वाले नेता रिचर्ड स्पेंसर का भाषण होना था.

ये भी पढ़ें: लॉस एंजेलिस में श्वेत श्रेष्ठतावाद के खिलाफ सड़कों पर उतरा हुजूम

स्पेंसर शनिवार को शार्लोट्सविले में आयोजित उस रैली के प्रमुख व्यक्तियों में से एक थे जिसमें सैकड़ों की संख्या में श्वेतों को सर्वश्रेष्ठ मानने वाले लोग एकत्रित हुए और जिसमें हुई हिंसा के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई और 19 अन्य घायल हो गए.


वीडियो: अफ्रीकी छात्रों पर हुए हमले पर अफ्रीकी मिशन का बयान

टिप्पणियां

यूनिवर्सिटी ने इस कार्यक्रम को रद्द करने का फैसला तब लिया जब यह सामने आया कि आयोजक इस कार्यक्रम को आज शार्लोट्सविले, कल टेक्सास ए एंड एम के तौर पर प्रचारित कर रहे हैं. यूनिवर्सिटी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया 'शार्लोट्सविले की त्रासदी को टेक्सास ए एंड एम कार्यक्रम के साथ जोड़ना हमारे कैंपस पर एक बड़ा सुरक्षा खतरा पैदा करता है'.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement