NDTV Khabar

वाशिंगटन में हाईस्पीड एमट्रेक ट्रेन पुल पर पटरी से उतरी, कई की मौत

सिएटल और पोर्टलैंड, ओरेगन को जोड़ने वाले मार्ग पर चलने वाली यह ट्रेन एक नई हाईस्पीड रेल सेवा का हिस्सा है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वाशिंगटन में हाईस्पीड एमट्रेक ट्रेन पुल पर पटरी से उतरी, कई की मौत

अमेरिका के वाशिंगटन स्टेट में एमट्रेक ट्रेन पटरी से उतर गई.

खास बातें

  1. नेशनल रेलरोड पैसेंजर कार्पोरेशन द्वारा संचालित होती है एमट्रेक की ट्रेन
  2. ट्रेन में 78 यात्री और चालक दल के पांच सदस्य सवार थे
  3. ट्रेन की बोगियां पुल पर से हाईव पर व्यस्त यातायात के बीच गिरीं
लॉस एंजिलस:

अमेरिका के वाशिंगटन स्टेट में सोमवार की सुबह एक एमट्रेक यात्री ट्रेन टकोमा शहर के पास पटरी से उतर गई. और उसकी कुछ बोगियां पुल पर से व्यस्त हाईवे पर जा गिरीं. इससे कई लोगों की मौत हो गई.  

अमेरिका के नेशनल रेलरोड पैसेंजर कार्पोरेशन द्वारा संचालित एमट्रेक की यह पैसेंजर ट्रेन है जो हादसे की शिकार हुई. मीडिया रिपोर्टों में सामने आए घटना के दृश्यों में एक ट्रेन कोच हाइवे पर गिरा हुआ और एक पुल से लटका हुआ दिखाई दे रहा है. इनके नीचे वाहन कुचले हुए दिख रहे हैं.

बताया जाता है कि इस ट्रेन में 78 यात्री और चालक दल के पांच सदस्य सवार थे. सिएटल और पोर्टलैंड, ओरेगन को जोड़ने वाले मार्ग पर चलने वाली यह ट्रेन एक नई हाईस्पीड रेल सेवा का हिस्सा है.  यह हादसा सुबह पौने आठ बजे हुआ. उस समय यातायात व्यस्त था. वाशिंगटन स्टेट की राजधानी टोकामा और ओलंपिया के बीच लगभग आधे रास्ते पर यह ट्रेन पटरी से उतरी.

यह भी पढ़ें : ट्रेन दुर्घटनाएं रोकने के लिए यूरोपीय रेल सुरक्षा प्रणाली से लैस होंगे इंजन, 12000 करोड़ रुपये मंजूर


पीयर्स काउंटी के शेरिफ विभाग के प्रवक्ता एड ट्रॉयर ने कई लोगों की मौत होने की पुष्टि की है. उन्होंने इसे भयानक दुर्घटना बताया है. ट्रॉयर ने मरने वालों की संख्या नहीं बताई, लेकिन स्थानीय मीडिया के मुताबिक कम से कम तीन लोगों की मौत हुई है. स्थानीय मीडिया ने बताया कि दर्जनों लोगों को उपचार के लिए क्षेत्रीय अस्पतालों में ले जाया गया है. कुछ मीडिया रिपोर्टों  में 6 लोगों की मौत होने और 77 लोगों के घायल होने के समाचार हैं.

ट्रॉयर ने कहा कि "जब हम मौके पर पहुंचे, तो यह स्पष्ट हो गया कि इस हादसे में लोगों की मौतें हुईं और कई को चोटें लगीं. कुछ लोग ट्रेन से उतरने में सफल हुए.'' उन्होंने कहा कि हाईवे पर किसी की मौत नहीं हुई. लोगों को ट्रेन से बाहर निकाला गया और जो चलने में सक्षम थे उन्हें टेंट में पहुंचाया गया जहां उनकी देखभाल कई समूह कर रहे हैं.

ऑनलाइन पोस्ट किए गए घटनास्थल के फोटो देखकर पता चलता है कि कई बोगियां पटरी से उतरी हैं. कम से कम दो बोगियां नीचे सड़क पर गिरी हैं.

टिप्पणियां

VIDEO : यूपी में बेपटरी हुई ट्रेन

ट्रेन यात्री क्रिस करनेस ने स्थानीय सीबीएस न्यूज के संबद्ध किरो-टीवी को बताया कि ''हमने ड्यूपॉन्ट शहर को पार कर लिया था और फिर ऐसा लगा जैसे कि हम किसी भंवर में फंस गए. अचानक हमें भारी शोर सुनाई दिया और ऐसा महसूस हुआ कि हम किसी पहाड़ी से नीचे जा रहे हैं.'' उन्होंने कहा कि कई बोगियां पटरी से उतर गईं और यात्री खिड़कियों से बचने के लिए निकलने लगे. उन्होंने कहा कि रेल ट्रेक को हाईस्पीड ट्रेन के लिए विकसित किया गया था.
(इनपुट एएफपी से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement