NDTV Khabar

अमेरिकी सेना ने अफगानिस्तान में बड़े आतंकवादी को बनाया निशाना

अमेरिकी बल अफगान सरकार द्वारा तालिबान के साथ किए गए संघर्ष विराम का पालन कर रही है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिकी सेना ने अफगानिस्तान में बड़े आतंकवादी को बनाया निशाना

डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

वाशिंगटन: अमेरिकी सेना ने अफगानिस्तान के पूर्वी कुनार प्रांत में एक बड़े आतंकवादी को निशाना बनाते हुए हमला किया. ऐसा माना जाता है कि पाकिस्तानी तालिबान प्रमुख मौलाना फजलुल्लाह यहां पर छिपा हुआ है. लेफ्टिनेंट कर्नल मार्टिन ओ ’ डोनेल ने एक बयान में कहा , ‘अमेरिकी बलों ने अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच सीमा के समीप कुनार प्रांत में 13 जून को आतंकवाद रोधी हमला किया जिसमें एक आतंकवादी संगठन के बड़े नेता को निशाना बनाया गया.’    

बयान में कहा गया है कि अमेरिकी बल अफगान सरकार द्वारा तालिबान के साथ किए गए संघर्ष विराम का पालन कर रही है. हालांकि अमेरिकी मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक फजलुल्लाह को निशाना बनाकर यह हमला किया गया. अमेरिका के विदेश विभाग ने मार्च में आतंकवादी नेता का पता बताने में मदद करने वाले के लिए 50 लाख डॉलर का ईनाम घोषित किया था.

टिप्पणियां
फजलुल्लाह पाकिस्तान में कई खूनी हमले और वर्ष 2010 में न्यूयॉर्क में टाइम्स स्क्वायर कार बम विस्फोट की कोशिश में शामिल है. पाकिस्तानी अधिकारियों के अनुसार , कई आक्रामक अभियान के बाद तहरीक - ए - तालिबान को पाकिस्तान से खदेड़ दिया गया जिसके बाद फजलुल्लाह ने अफगानिस्तान में शरण ले ली.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement