NDTV Khabar

अमेरिका ने लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद को दी जाने वाली राशि पर लगाई रोक, जानिए वजह

अमेरिकी वित्त मंत्रालय द्वारा जारी सालाना रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका ने लश्कर ए तैयबा की चार लाख डॉलर और जैश-ए-मोहम्मद की 1,725 डॉलर की राशि बाधित की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिका ने लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद को दी जाने वाली राशि पर लगाई रोक, जानिए वजह

अमेरिका ने आतंकवादी संगठनों की चार करोड़ 46 लाख डॉलर से अधिक की राशि रोकी :रिपोर्ट

वॉशिंगटन:

अमेरिका ने आतंकवाद पर नकेल कसने की कोशिश के तहत पाकिस्तान स्थित गुटों समेत कई सूचीबद्ध आतंकवादी संगठनों की पिछले साल तक 4 करोड़ 46 लाख डॉलर से अधिक राशि रोक दी. 

अमेरिकी वित्त मंत्रालय द्वारा जारी सालाना रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका ने लश्कर ए तैयबा (Lashkar-e-taiba) की चार लाख डॉलर और जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-mohammad) की 1,725 डॉलर की राशि बाधित की.

मंत्रालय का विदेशी सम्पत्ति नियंत्रण कार्यालय (ओएफएसी) अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठनों और आतंकवाद को समर्थन देने वाले देशों की पूंजी के खिलाफ प्रतिबंध लगाता है.

भारत के साथ लगने वाले पाक हवाई क्षेत्र 15 जून तक बंद

 संघीय निकाय अमेरिका की विदेश नीति एवं राष्ट्रीय सुरक्षा लक्ष्यों के आधार पर आर्थिक एवं व्यापार प्रतिबंध लगाने के अपने लक्ष्य के तहत इस तरह की कार्रवाई करता है.


रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका ने सूचीबद्ध आतंकवादी संगठनों और आतंकवादियों की 2018 तक चार करोड़ 61 लाख डॉलर से अधिक राशि बाधित की है जबकि 2017 में चार करोड़ 36 लाख डॉलर बाधित किए गए थे.

दुनिया की सबसे कम वजनी बच्ची, जन्म के वक्त था छोटे सेब जितना वजन, देखें VIDEO

धन राशि रोके जाने वाले आतंकी संगठनों की इस सूची में हक्कानी नेटवर्क (3,626 डॉलर), हरकत उल मुजाहिदीन (11,988 डॉलर), और हिजबुल मुजाहिदीन (2,287 डॉलर) शामिल हैं. 

टिप्पणियां

VIDEO: भारत ने पाक पर बनाया कार्रवाई का दबाव- सूत्र



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement