ट्रंप समर्थकों के उपद्रव के बीच US कैपिटॉल पुलिस के चीफ ने दिया इस्तीफा : सूत्र 

ट्रंप समर्थकों के हिंसक प्रदर्शन की अमेरिका के कई नेताओं ने कड़ी आलोचना की. साथ ही डोनाल्ड ट्रंप को राष्ट्रपति पद से हटाने की मांग भी जोर पकड़ती जा रही है.

ट्रंप समर्थकों के उपद्रव के बीच US कैपिटॉल पुलिस के चीफ ने दिया इस्तीफा : सूत्र 

ट्रंप समर्थकों का विरोध प्रदर्शन (फाइल फोटो)

वाशिंगटन:

अमेरिकी संसद परिसर कैपिटॉल बिल्डिंग के बाहर डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के समर्थकों के हंगामे और हिंसक प्रदर्शन की निंदा हो रही है. ट्रंप समर्थकों और पुलिस के मध्य हिंसक झड़प के बीच कैपिटॉल पुलिस के चीफ ने गुरुवार को इस्तीफा दे दिया. एजेंसी से जुड़े सूत्रों ने समाचार एजेंसी एएफपी को यह जानकारी दी. सूत्र ने नाम सार्वजनिक नहीं करने की शर्त पर बताया कि कैपिटॉल पुलिस प्रमुख स्टेवेन सुन्ड का इस्तीफा 16 जनवरी 2021 से प्रभावी होगा. 

बता दें कि ट्रंप समर्थकों के हिंसक प्रदर्शन की अमेरिका के कई नेताओं ने कड़ी आलोचना की. साथ ही डोनाल्ड ट्रंप को राष्ट्रपति पद से हटाने की मांग भी जोर पकड़ती जा रही है. अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नैंसी पेलोसी ने ट्रंप को राष्ट्रपति पद से हटाने की मांग की है. 

इस बीच, ट्रंप समर्थकों की तरफ से हुई हिंसा और कैपिटल बिल्डिंग में प्रवेश करने की घटना को लेकर व्हाइट हाउस की ओर से प्रतिक्रिया आई है. व्हाइट हाउस की प्रवक्ता की तरफ से कहा गया है कि डोनाल्ड ट्रम्प ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है. व्हाइट हाउस प्रेस सेक्रेटरी केली मैकएनी ने अमेरिकी कैपिटल पर हुए सशस्त्र विद्रोह की निंदा की. उन्होंने कहा, ''पूरे व्हाइट हाउस की तरफ से मैं इस घटना की कड़ी निंदा करती हूं.''इन्होंने इस घटना को ''भयावह, निंदनीय और अमेरिकी तरीके के विपरीत'' बताया.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com