NDTV Khabar

सहयोगी सेना पर बमबारी करने वाले सीरियाई युद्धक विमान को अमेरिका ने मार गिराया

विश्लेषकों का कहना है कि वाशिंगटन या बशर अल-असद दोनों ही विवाद और संघर्ष नहीं चाहते हैं, लेकिन चेतावनी दी कि सीरिया के युद्ध में पक्षकारों की संख्या बढ़ने के कारण हालात और जटिल होने वाले हैं.

4 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सहयोगी सेना पर बमबारी करने वाले सीरियाई युद्धक विमान को अमेरिका ने मार गिराया

इस घटना ने देश में पिछले छह वर्षों से चल रहे युद्ध को और जटिल बना दिया है

दमिश्क: अमेरिका के एक लड़ाकू विमान ने पहली बार किसी सीरियाई युद्धक विमान को मार गिराया है. वाशिंगटन का आरोप है कि सीरियाई विमान अमेरिकी समर्थन वाले लड़ाकों पर हमला कर रहा था. इससे अमेरिका और सीरिया की सेना के बीच नये सिरे से तनाव की स्थिति बनी है. इस घटना ने देश में पिछले छह वर्षों से चल रहे युद्ध को और जटिल बना दिया है. सरकार के सहयोगी ईरान ने भी रविवार को अपनी सीमा से पहली बार पूर्वी सीरिया में इस्लामिक स्टेट के कथित ठिकानों पर हमला किया. तेहरान में हुए हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस द्वारा लिए जाने के बाद ईरान ने यह कार्वाई की है.

विश्लेषकों का कहना है कि वाशिंगटन या बशर अल-असद दोनों ही विवाद और संघर्ष नहीं चाहते हैं, लेकिन चेतावनी दी कि सीरिया के युद्ध में पक्षकारों की संख्या बढ़ने के कारण हालात और जटिल होने वाले हैं. अमेरिका और उसके सहयोगियों की सेना रका के पास जमा हो रही है और वहीं पास में रूस समथर्ति सीरियाई बल हैं. इससे वहां हालात और जटिल हो गये हैं.

इस बीच ईरान ने कहा कि उसने आईएस तेहरान पर आईएस के हमले का बदला लेने के लिये रविवार को सीरिया के उत्तरपूर्वी दैर एजोर प्रांत में 'आतंकी अड्डों' के खिलाफ मिसाइल हमला शुरू किया है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
4 Shares
(यह भी पढ़ें)... फोन के बिना पत्रकारिता और संसार

Advertisement