NDTV Khabar

अमेरिका ने अमरनाथ में तीर्थयात्रियों पर कायराना आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की

वाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने कहा, 'अमेरिका और भारत 'दुनिया के हर हिस्से' में आतंकवाद के खिलाफ साथ मिलकर जंग जारी रखेंगे.'

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिका ने अमरनाथ में तीर्थयात्रियों पर कायराना आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की

ट्रंप प्रशासन ने कहा कि अमेरिका और भारत आतंकी खतरों के खिलाफ साथ मिलकर लड़ते रहेंगे

वाशिंगटन: ट्रंप प्रशासन ने कश्मीर में अमरनाथ तीर्थयात्रियों पर हुए कायराना आतंकी हमले की कड़ी निंदा की और कहा कि अमेरिका और भारत दुनिया के हर हिस्से में आतंकी खतरों के खिलाफ लगातार साथ मिलकर लड़ते रहेंगे.

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में सोमवार रात हुए आतंकवादी हमले में सात अमरनाथ यात्रियों की मौत हो गई थी और 19 अन्य लोग घायल हुए थे.

वाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने हमले के दो दिन बाद जारी बयान में कहा, 'अमेरिका और भारत दुनिया के हर हिस्से में आतंकवाद के खिलाफ साथ मिलकर जंग जारी रखेंगे.' उन्होंने कहा कि अमेरिका जम्मू-कश्मीर में 10 जुलाई को तीर्थयात्रियों पर हुए इस कायराना आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता है.

स्पाइसर ने कहा, 'हम पीड़ित परिवारों और भारत के लोगों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करते हैं. धार्मिक स्वतंत्रता पर होने वाला हमला स्वतंत्रता के मूल अधिकार पर होने वाला हमला है.' विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीदर नौएर्ट ने इससे पहले आतंकी हमले पर चिंता जताई थी.

उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'वे आम नागरिक थे। उनकी हत्या तब की गई, जब वे पूजा करने के अपने अधिकार का प्रयोग कर रहे थे और यह बात इस हमले को बेहद निंदनीय बनाती है. यह हमारे लिए चिंता की बात है. हम हमले में लोगों की मौत होने पर शोक प्रकट करते हैं और जान गंवाने वाले लोगों के परिजन के प्रति संवेदना प्रकट करते हैं.' कई सांसदों ने भी इस हमले की निंदा की.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement