NDTV Khabar

अमेरिका: वर्जीनिया में बेसबाल अभ्‍यास के दौरान गोलीबारी, शीर्ष रिपब्लिकन सांसद समेत 5 घायल

एलेक्जेंड्रिया पुलिस के प्रमुख माइकल ब्राउन ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा, 'पांच लोगों को घटनास्थल से उपचार के लिए भेजा गया'.

156 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिका: वर्जीनिया में बेसबाल अभ्‍यास के दौरान गोलीबारी, शीर्ष रिपब्लिकन सांसद समेत 5 घायल

खास बातें

  1. संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है.
  2. गोलीबारी का संदिग्ध हिरासत में है. कोई खतरा नहीं- एलेक्जेंड्रिया पुलिस
  3. स्टीव स्कालिसे, एक सच्चे मित्र और देशभक्त, बुरी तरह घायल हुए हैं- ट्रंप
एलेक्जेंड्रिया (अमेरिका): अमेरिका में सांसदों के बीच होने वाले सालाना बेसबॉल खेल आयोजन से पहले बुधवार सुबह अभ्‍यास के दौरान हुई गोलीबारी में एक शीर्ष रिपब्लिकन सांसद सहित कम से कम पांच लोग घायल हो गए. इस संबंध में संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है.

रिपब्लिकन सांसद मो ब्रुक्स ने सीएनएन को बताया कि वरिष्ठ कांग्रेस सदस्य स्टीव स्कालिसे को कूल्हे में गोली लगी है. उन्होंने कहा कि एलेंक्जेंड्रिया, वर्जीनिया में हुई इस घटना में कम से कम दो कानून प्रवर्तन अधिकारियों और कांग्रेस स्टाफ के एक सदस्य को भी गोली लगी है.

एलेक्जेंड्रिया पुलिस के प्रमुख माइकल ब्राउन ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा, 'पांच लोगों को घटनास्थल से उपचार के लिए भेजा गया'. पुलिस ने कहा कि गोलीबारी का संदिग्ध हिरासत में है और 'कोई खतरा नहीं' है.

अमेरिकी राष्टपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह वर्जीनिया के घटनाक्रम पर करीब से नजर रखे हुए हैं और स्कालिसे के जल्द स्वस्थ होने की उम्मीद है.

ट्रंप ने ट्वीट किया, 'लुसियाना के स्टीव स्कालिसे, एक सच्चे मित्र और देशभक्त, बुरी तरह घायल हुए हैं, लेकिन वह पूरी तरह स्वस्थ हो जाएंगे. हमारी प्रार्थनाएं उनके साथ हैं'.
 
इससे पहले एक बयान में ट्रंप ने कहा कि उन्हें इस घटना से गहरा दुख पहुंचा है. उन्होंने कहा कि उनकी प्रार्थनाएं कांग्रेस सदस्यों, उनके स्टाफ, कैपिटोल पुलिस और सभी प्रभावित लोगों के साथ हैं.

सीनेटर जेफ फ्लेक के अनुसार अभ्‍यास में करीब 25 सीनेटर शामिल थे. उन्होंने संवाददाताओं को बताया कि आज सुबह करीब साढ़े छह बजे बंदूकधारी और सांसदों की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों के बीच लगभग 50 गोलियां चलीं.

(इनपुट एएफपी से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement