अमेरिका में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार; एक दिन में रिकॉर्ड 94,000 नए COVID-19 केस, कुल मामले 90 लाख पार

US COVID-19 Cases: अमेरिका में अब तक कुल 229,000 से ज्यादा लोग कोरोनावायरस की वजह से जान गंवा चुके हैं. मिडवेस्ट और साउथ अमेरिका में वायरस के तेजी से प्रसार की वजह से अस्पताल फिर से भरने शुरू हो गए हैं.

अमेरिका में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार; एक दिन में रिकॉर्ड 94,000 नए COVID-19 केस, कुल मामले 90 लाख पार

Coronavirus Cases in US: अमेरिका में कोरोना संक्रमितों की कुल तादाद 90 लाख के पार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

वाशिंगटन:

कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी से सर्वाधिक प्रभावित अमेरिका में वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. अमेरिका में COVID-19 के मामलों ने एक बार फिर तेज रफ्तार पकड़ ली है. शुक्रवार को यहां कोरोना संक्रमण के कुल मामले 90 लाख के पार पहुंच गए. शुक्रवार को पिछले 24 घंटे यानी एक दिन में 94,000 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं. रोजाना दर्ज किए जाने वाले कोरोना मामलों का यह रिकॉर्ड स्तर है. जॉन हॉप्किंस यूनिवर्सिटी के आंकड़ों से यह जानकारी मिली. अमेरिका में कोरोना के मामलों में तेजी ऐसे समय में देखने को मिल रही है जब अगले राष्ट्रपति का चुनाव होना है. 

बाल्टीमोर आधारित स्कूल की ओर से रियल टाइम गणना के अनुसार, अमेरिका में कोरोना संक्रमण के कुल केस बढ़कर  90,34,295 हो गए हैं. अमेरिका में अक्टूबर मध्य से COVID के मामले में फिर से तेजी देखने को मिल रही है. शुक्रवार को अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 94,000 से ज्यादा कोरोना के नए केस सामने आए. एक दिन में आए कोरोना मामलों का यह सर्वाधिक आंकड़ा. इससे, एक दिन पहले 91,000 केस दर्ज किए गए थे.

आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका में अब तक कुल 229,000 से ज्यादा लोग कोरोनावायरस की वजह से जान गंवा चुके हैं. मिडवेस्ट और साउथ अमेरिका में वायरस के तेजी से प्रसार की वजह से अस्पताल फिर से भरने शुरू हो गए हैं. इससे स्वास्थ्य सेवा व्यवस्था को लेकर समस्या खड़ी हो रही है. 

Newsbeep

बता दें कि कोरोना मामले के लिहाज से दुनियाभर में अमेरिका कोविड-19 से सर्वाधिक प्रभावित देश है. इसके बाद, भारत का नंबर है. भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 81,37,119 पर पहुंच गई है. वहीं, 1,21,641 लोगों की वायरस की वजह से मौत हो गई है. 

वीडियो: कोरोना काल में खतरनाक हो सकता है पटाखों का प्रदूषण

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com