US Election 2020: जो बाइडेन ने Pennsylvania में हासिल की बढ़त, जीत के करीब पहुंचे

बाइडेन अपने विरोधी ट्रंप से 5500 से अधिक वोट से आगे निकल चुके है.गौरतलब है कि बाइडेन के पास इस समय 253 इलेक्‍टोरल वोट है जबकि व्‍हाइट हाउस पहुंचने के लिए इलेक्‍टोरल वोट्स का जादुई आंकड़ा 270 है.

वॉशिंगटन :

US President Election 2020: अमेरिका के राष्‍ट्रपति चुनाव  (US President Election 2020) को लेकर अब स्थिति काफी कुछ स्‍पष्‍ट होती जा रही है. अमेरिकी मीडिया के अनुसार, रिपब्लिकन डोनाल्‍ड ट्रंप के खिलाफ डेमोक्रेट प्रत्‍याशी जो बाइडेन ने मुख्‍य बैटलग्राउंड स्‍टेट पेंसिलवेनिया में बढ़त हासिल कर दी है, यहां मिलने वाली जीत पूर्व उप राष्‍ट्रपति को व्‍हाइट तक पहुंचने के लिए जरूरी इलेक्‍टोरल वोट तक पहुंचा देगी. अभी वोटों की ओर गितनी होनी बाकी है लेकिन 1400 GMT से पहले की रिपोर्ट में CNN और न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स ने बताया कि बाइडेन अपने विरोधी ट्रंप से 5500 से अधिक वोट से आगे निकल चुके है.गौरतलब है कि बाइडेन के पास इस समय 253 इलेक्‍टोरल वोट है जबकि व्‍हाइट हाउस पहुंचने के लिए इलेक्‍टोरल वोट्स का जादुई आंकड़ा 270 है.

यदि पेंसिलवेल्निया और इसके 20 इलेक्‍टोरेल वोट जीतते हैं तो वह बड़ी लड़ाई में जीत हासिल कर लेंगे . गौरतलब है कि वर्ष 2016 के चुनाव में डोनाल्‍ड ट्रंप में पेंसिलवेनिया में जीत हासिल की थी. बाइडेन इस समय प्रमुख स्‍टेट जॉर्जिया और नेवादा में भी बढ़त पर हैं.डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन जॉर्जिया प्रांत में मतगणना में अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी ट्रंप से आगे हो गए हैं. ट्रंप के लिए जॉर्जिया प्रांत में जीतना जरूरी है. यह लंबे समय से रिपब्लिकन पार्टी का गढ़ रहा है, लेकिन बाइडेन यहां से आगे चल रहे हैं. बाइडेन को ट्रंप से 917 वोट की बढ़त है .बाइडेन 270 इलेक्टोरल कॉलेज वोट की ओर बढ़ रहे हैं जो राष्ट्रपति के तौर पर निर्वाचित होने के लिए जरूरी है. उन्होंने विस्कॉन्सिन और मिशीगन में जीत हासिल कर ली है. मतदान दो दिन पहले हुआ और चुनाव में राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन व्हाइट हाउस पहुंचने के लिए आवश्यक 270 निर्वाचक मंडल मत के करीब पहुंच गये हैं .



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com