US Election Result 2020 : डोनाल्ड ट्रंप की कैंपेनिंग टीम का दावा- जीत लिया है फ्लोरिडा

ट्रंप और बाइडेन के बीच फ्लोरिडा जैसे अहम राज्य में कड़ा मुकाबला चल रहा है. अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां पर दोनों के बीच बहुत करीबी लड़ाई चल रही है. हालांकि, इन खबरों के बीच ट्रंप की कैंपेनिंग टीम ने दावा किया है कि ट्रंप फ्लोरिडा में जीत चुके हैं

US Election Result 2020 : डोनाल्ड ट्रंप की कैंपेनिंग टीम का दावा- जीत लिया है फ्लोरिडा

प्रेसिडेंसी जीतने के लिए फ्लोरिडा अहम राज्य है.

वॉशिंगटन:

US Election Results 2020: अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनाव की मतगणना प्रक्रिया जारी है. यहां पर राष्ट्रपति और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप (Donlad Trump) और डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) के बीच कड़ा मुकाबला चल रहा है. भारतीय समयानुसार सुबह साढ़े सात बजे तक जो बाइडेन 10 राज्यों में और ट्रंप आठ राज्यों में जीत चुके हैं.

दोनों प्रतिद्वंद्वियों के बीच फ्लोरिडा जैसे अहम राज्य में कड़ा मुकाबला चल रहा है. अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां पर दोनों के बीच बहुत करीबी लड़ाई चल रही है. हालांकि, इन खबरों के बीच ट्रंप की कैंपेनिंग टीम ने दावा किया है कि ट्रंप फ्लोरिडा में जीत चुके हैं. 

Newsbeep

फ्लोरिडा में कुल 29 इलेक्टोरल कॉलेज वोट्स हैं. यहां पर अभी बैलट वोटों की काउंटिंग हो रही है. हालांकि, नतीजे आने के पहले ही कैंपेन ने एक ट्वीट में ट्रंप की फ्लोरिडा में जीत का दावा किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


New York Times ने कहा है कि फ्लोरिडा में ट्रंप के जीतने के 95 फीसदी चांस हैं. ट्रंप ने 2016 में यहां पर अपनी डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन को बहुत कम अंतर से हराया था. इस बार भी यहां पर ओपिनियन पोल्स में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)