US : भारतीय मूल के डॉक्टर ने पहले बनाए बंधक, फिर लेडी डॉक्टर को गोली मारकर की आत्महत्या

टेक्सास राज्य के ऑस्टिन शहर में एक भारतीय मूल के बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर ने मंगलवार को एक मेडिकल ऑफिस में कई लोगों को बंधक बनाने के बाद एक लेडी डॉक्टर पर गोली चलाई, फिर खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली.

US : भारतीय मूल के डॉक्टर ने पहले बनाए बंधक, फिर लेडी डॉक्टर को गोली मारकर की आत्महत्या

43 साल के डॉक्टर भरत नरुमांची ने लेडी डॉक्टर को गोली मारने के बाद की आत्महत्या. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • US के ऑस्टिन, टेक्सास की घटना
  • 43 साल के भारतीय मूल के डॉक्टर ने की आत्महत्या
  • मेडिकल ऑफिस में बनाए थे बंधक
ह्यूस्टन:

अमेरिका के टेक्सास राज्य की राजधानी ऑस्टिन के एक मेडिकल ऑफिस में कैंसर से पीड़ित भारतीय मूल के 43 साल के एक बाल रोग विशेषज्ञ ने कुछ लोगों को बंधक बनाने के बाद एक महिला डॉक्टर की गोली मारकर हत्या करने के बाद खुद को भी गोली मार कर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने बताया कि हथियारबंद व्यक्ति की पहचान डॉ भरत नरुमांची के रूप में हुई है जो कैंसर से पीड़ित था.

CNN की खबर के अनुसार, ऑस्टिन पुलिस विभाग ने एक प्रेस रिलीज़ जारी की है, जिसमें बताया गया कि पुलिस को मंगलवार को कॉल के जरिए सूचना मिली कि एक व्यक्ति ‘चिल्ड्रेन्स मेडिकल ग्रुप' (सीएमजी) के कार्यालय में हथियार लेकर घुस गया है और उसने कुछ लोगों को बंधक बना लिया है.

यह भी पढ़ें : जो बाइडेन ने पलटा ट्रंप का फैसला, H-1B वीजाधारकों को दी बड़ी राहत

पुलिस ने कहा कि शुरुआत में कई लोगों को बंधक बनाया गया था लेकिन बहुत से लोग चंगुल से निकलने में कामयाब हो गए और हमलावर ने कैथरीन डॉडसन नामक एक बाल रोग विशेषज्ञ को छोड़कर अन्य को जाने की अनुमति दी. पुलिस ने कहा कि हमलावर के चंगुल से भाग निकलने में कामयाब रहे लोगों ने घटनास्थल पर अधिकारियों को बताया कि व्यक्ति के पास पिस्तौल है जो शॉटगन जैसी दिख रही थी.

पुलिस को डॉ. नरुमांची और डॉ. डॉडसन के बीच किसी प्रकार के संबंध की जानकारी नहीं मिली है. पुलिस विभाग की ओर से जारी रिलीज़ के अनुसार, 'ऐसा लगता है कि डॉ. नरुमांची ने डॉ. डॉडसन की हत्या करने के बाद खुद को गोली मार ली.' घटना की जांच जारी है.


(अगर आपको सहायता की ज़रूरत है या आप किसी ऐसे शख्‍स को जानते हैं, जिसे मदद की दरकार है, तो कृपया अपने नज़दीकी मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ के पास जाएं)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हेल्‍पलाइन : 1) वंद्रेवाला फाउंडेशन फॉर मेंटल हेल्‍थ - 1860-2662-345 अथवा help@vandrevalafoundation.com 2) TISS iCall - 022-25521111 (सोमवार से शनिवार तक उपलब्‍ध - सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक)



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)