NDTV Khabar

अमेरिका में 1 मई से पाकिस्तानी राजनयिकों पर प्रतिबंध

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल ने कहा कि पाकिस्तानी राजनयिकों पर यात्रा प्रतिबंधों के संदर्भ में हमें अमेरिका से आधिकारिक सूचना मिली है. वहां एक मई 2018 से पाकिस्तानी राजनयिकों पर प्रतिबंध लग रहा है

4 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिका में 1 मई से पाकिस्तानी राजनयिकों पर प्रतिबंध

प्रतीकात्मक चित्र

Islamabad : अमेरिका ने पाकिस्तान के राजनयिकों पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया है. 1 मई से ये फैसला प्रभावी हो जाएगा. पाकिस्तान ने खुद अमेरिका के इस फैसले की पुष्टि की है. गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से अमेरिका द्वारा पाकिस्तानी राजनयिकों पर प्रतिबंध लगाने की खबरें आ रही थीं. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल ने कहा कि पाकिस्तानी राजनयिकों पर यात्रा प्रतिबंधों के संदर्भ में हमें अमेरिका से आधिकारिक सूचना मिली है. वहां एक मई 2018 से पाकिस्तानी राजनयिकों पर प्रतिबंध लग रहा है.

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र प्लास्टिक पर प्रतिबंध मामला : प्लास्टिक उत्पादकों को कोई राहत नहीं

फैजल ने इस्लामाबाद में कहा, "यह मुद्दा मुख्यतौर पर पारस्परिकता का है. दोनों पक्ष एक-दूसरे के संपर्क में हैं और हमें उम्मीद है कि इस मुद्दे को जल्द ही सुलझा लिया जाएगा. हम फिलहाल इस पर कुछ नहीं कह सकते हैं. 

उनका यह बयान अमेरिकी अंडर सेक्रेटरी ऑफ स्टेट फॉर पॉलिटिकल अफेयर्स थॉमस शैनन के बयान के एक दिन बाद आया है. जिसमें शैनन ने कहा था कि अमेरिका वाशिंगटन में पाकिस्तान के राजनयिकों पर ठीक उसी तरह के प्रतिबंध लगाएगा, जैसा पाकिस्तान ने उनके राजनयिकों पर इस्लामाबाद में लगाए हैं.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें : मुंबई : प्लास्टिक पर पाबंदी के खिलाफ सुनवाई में भीड़ से अदालत नाराज

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement