NDTV Khabar

अफगानिस्तान में और सेना की तैनाती पर फैसला जल्द : अमेरिका

ट्रंप ने न्यू जर्सी राज्य के बेडमिंस्टर स्थित अपने गोल्फ क्लब में कहा, "हम फैसला लेने के करीब हैं. हम फैसला लेने के बेहद करीब हैं. यह मेरे लिए बड़ा फैसला होगा."

3 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अफगानिस्तान में और सेना की तैनाती पर फैसला जल्द : अमेरिका

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह इस पर जल्द फैसला लेंगे कि अफगानिस्तान में और अधिक सेना की तैनाती की योजना को मंजूरी दी जाए या नहीं. पोलिटिको न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप ने न्यू जर्सी राज्य के बेडमिंस्टर स्थित अपने गोल्फ क्लब में कहा, "हम फैसला लेने के करीब हैं. हम फैसला लेने के बेहद करीब हैं. यह मेरे लिए बड़ा फैसला होगा."

इस वक्त अफगानिस्तान में करीब 8,400 अमेरिकी सैनिक और उत्तर अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) के 5,000 से अधिक सुरक्षा बल हैं, जो चरमपंथियों से मुकाबले और आतंकवाद रोधी अभियान के लिए देश में स्थानीय सुरक्षा बलों को प्रशिक्षण व सहयोग दे रहे हैं.

यह भी पढे़ं : बाज नहीं आया तो उत्तर कोरिया पर ऐसी कार्रवाई जैसी उसने कभी सोची भी नहीं होगी : ट्रंप

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अफगानिस्तान में 2015 के आखिर तक अमेरिकी सैनिकों की संख्या 5,500 करने की योजना बनाई थी. उनकी योजना 2016 में अपने कार्यकाल की समाप्ति तक देश से सभी सैनिकों को वापस बुला लेने की थी.
VIDEO :  ट्रंप और मोदी की मुलाकात

लेकिन, अफगानिस्तान में खराब होते सुरक्षा हालात की वजह से ओबामा प्रशासन ने सैनिकों को पूरी तरह वापस बुलाने की योजना स्थगित कर दी थी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement