NDTV Khabar

Pulwama Attack: अमेरिका के NSA ने अजित डोवाल से कहा-भारत के साथ हम खड़े हैं, आत्मरक्षा करने का पूरा अधिकार

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले पर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Pulwama Attack: अमेरिका के NSA ने अजित डोवाल से कहा-भारत के साथ हम खड़े हैं, आत्मरक्षा करने का पूरा अधिकार

आतंक के खिलाफ भारत की इस लड़ाई में अमेरिका ने साथ रहने का आश्वासन दिया

खास बातें

  1. अमेरिका के NSA जॉन बोल्टन ने अजीत डोभाल से की बातचीत
  2. आतंक के खिलाफ लड़ाई में भारत का साथ देने का दिया आश्वासन
  3. कहा- भारत के पास आत्मरक्षा का अधिकार सुरक्षित
वाशिंगटन:

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले पर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं. उन्होंने भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल से कहा कि आतंकवाद का मुकाबला करने में अमेरिका भारत के साथ खड़ा है. जानकारी के मुताबिक शुक्रवार सुबह बोल्टन ने एनएसए डोवाल से फोन पर बातचीत कर हमले में शहीद हुए जवानों के लिए दुख जाहिर किया और आतंकवाद के खिलाफ इस लड़ाई भारत के साथ खड़े रहने  और दोषियों को इसकी सजा देने का आश्वासन दिया. उन्होंने बताया कि भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार से शुक्रवार को 2 बार बातचीत हुई. बोल्टन के अनुसार आतंकवाद के मुद्दे पर हमारी राय बिल्कुल साफ है और हम पाकिस्तान के साथ भी संवाद कर रहे हैं. भारत के पास आत्मरक्षा का अधिकार पूरी तरीके से सुरक्षित है. 

पुलवामा हमला : पाकिस्तान ने भारत के आरोप खारिज किए, उप उच्चायुक्त को तलब किया


टिप्पणियां

उनका कहना है कि पुलवामा हमले के अपराधियों और समर्थकों को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए. बता दें कि गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर आतंकवादी हुआ. इस हमले में लगभग 40 से ज्यादा जवान शहीद हुए और दर्जनों घायल हो गए हैं. इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान से सभी आतंकी गुटों को मदद व पनाह देना तत्काल बंद करने को कहा था. ट्रंप की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने एक बयान में कहा, "अमेरिका ने पाकिस्तान से कहा है वह उसकी जमीन से संचालित सभी आतंकी गुटों को मदद व पनाह देना तुरंत बंद कर दे क्योंकि क्षेत्र में हिंसा और आतंक का बीज बोना ही उनका लक्ष्य है." 

Video: बदहवास हैं शहीदों के परिजन, हर आंख है नम


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement