यह ख़बर 10 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

कराची हमले की जांच में अमेरिका ने दिया पाक को मदद का प्रस्ताव

कराची हमले की जांच में अमेरिका ने दिया पाक को मदद का प्रस्ताव

वाशिंगटन:

कराची अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आतंकी हमले की कड़ी निंदा करते हुए अमेरिका ने पाकिस्तान को इस हमले की जांच में सहयोग की पेशकश की है।

अमेरिकी विदेशमंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया, हमने इस घृणित अपराध की जांच के लिए पाकिस्तानी अधिकारियों को सहयोग की पेशकश की है। व्हाइट हाउस और विदेश मंत्रालय दोनों ने ही इस हमले पर अपनी संवेदनाएं जाहिर कीं।

व्हाइट हाउस के उप-प्रेस सचिव जोश अर्न्‍स्ट ने कहा, अमेरिका कराची हवाई अड्डे पर हुए हमले की निंदा करता है। हमारी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों और इस हमले में घायल हुए लोगों के साथ हैं। विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता जेन साकी ने कहा, हमारी संवेदनाएं रविवार को कराची के जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर हुए हमले के शिकार लोगों के परिवारों और दोस्तों के साथ हैं। हम आशा करते हैं कि घायल लोग जल्द से जल्द ठीक हो जाएं।

उन्होंने कहा, अमेरिका इस घातक हमले की निंदा करता है और आतंकवाद से निपटने एवं एक शांतिपूर्ण भविष्य के निर्माण के लिए पाकिस्तान के लोगों से किए गए वादे पर कायम है। इस हमले की योजना बनाने और उसे क्रियांवित करने में शामिल लोगों का न्याय करने के लिए पाकिस्तान के प्रयासों का हम समर्थन करते हैं। विदेशमंत्रालय की उपप्रवक्ता मारी हर्फ ने कहा कि अमेरिका आतंकवाद से निपटने के लिए पाकिस्तान की सरकार के साथ मिलकर काम कर रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com