NDTV Khabar

अमेरिकी सांसदों ने पाकिस्तान में मानवाधिकारों के हनन पर चिंता व्यक्त की

अमेरिका के दो प्रभावशाली सांसदों ने पाकिस्तान के सिंध प्रांत में मानवाधिकार के उल्लंघन को लेकर चिंता जताई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिकी सांसदों ने पाकिस्तान में मानवाधिकारों के हनन पर चिंता व्यक्त की

अमेरिकी सांसदों ने पाकिस्तान में मानवाधिकारों के हनन पर चिंता व्यक्त की

खास बातें

  1. अमेरिकी सांसदों ने पाकिस्तान में मानवाधिकारों के हनन पर चिंता व्यक्त की
  2. सांसदों ने कहा कि मानवाधिकार हनन को लेकर सवाल पूछा जाना चाहिए
  3. यह हमारा उत्तरदायित्व है कि हम बोलें और जवाबदेही की मांग करें
वाशिंगटन:

अमेरिका के दो प्रभावशाली सांसदों ने पाकिस्तान के सिंध प्रांत में मानवाधिकार के उल्लंघन को लेकर चिंता जताई और कहा कि सामाजिक कार्यकर्ताओं का लापता होना और दूसरे अत्याचार वाशिंगटन एवं इस्लामाबाद के बीच होने वाली बातचीत में प्रमुख मुद्दा होना चाहिए.

यह भी पढ़ें:  पाकिस्तान में दो अलग-अलग जगह हुए बम विस्फोटों में 38 लोग घायल

टिप्पणियां

कांग्रेस सदस्य ब्रैड शरमैन ने कहा कि पिछले साल संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार समिति, एमनेस्टी इंटरनेशनल, ह्यूमन राइट्स वाच और अमेरिकी विदेश विभाग ने पाकिस्तान खासकर सिंध प्रांत में न्याय से इतर हत्याओं और लोगों के लापता होने की घटनाओं का गंभीरता से संज्ञान लिया था.


VIDEO: अरनिया सेक्टर में सुरंग के ज़रिए घुसपैठ की कोशिश नाकाम
उन्होंने कहा, ‘‘इस तरह के मानवाधिकार हनन को लेकर सवाल पूछा जाना चाहिए. कार्यकर्ता संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो जाते हैं. यह हमारा उत्तरदायित्व है कि हम बोलें और जवाबदेही की मांग करें.’’ कांग्रेस के दूसरे सदस्य एडम शिफ ने कहा, ‘‘ मैं प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी से आग्रह करता हूं कि वह पुनहाल सारियो ‘सामाजिक कार्यकर्ता’ और दूसरे कार्यकर्ताओं के लापता होने की जानकारी दें.’’



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement