अमेरिका में थम नहीं रहा कोरोनावायरस का कहर, एक दिन में सामने आए 66 हजार से ज्यादा मामले

पिछले चार से पांच दिनों में अमेरिका में प्रतिदिन 60 हजार नए मामले सामने आ रहे हैं.

अमेरिका में थम नहीं रहा कोरोनावायरस का कहर, एक दिन में सामने आए 66 हजार से ज्यादा मामले

जॉन्स होपकिंस यूनिवर्सिटी की टैली के मुताबिक पिछले 24 घंटे में अमेरिका में कोविड-19 के 66 हजार 528 केस सामने आए हैं. (प्रतिकात्मक तस्वीर)

वॉशिंगटन:

दुनियाभर में कोरोना संक्रमण की सबसे ज्यादा मार झेल रहे अमेरिका में शनिवार को संक्रमितों को चौंकाने वाले आंकडे़ सामने आए. यहां की जॉन्स होपकिंस यूनिवर्सिटी की टैली के मुताबिक पिछले 24 घंटे में अमेरिका में कोविड-19 के 66 हजार 528 केस सामने आए हैं. जो कि अपने आप में एक रेकॉर्ड है. इसके साथ ही इस देश में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 32 लाख 42 हजार 73 पहुंच गया है. मैरीलैंड स्टेट के बाल्टीमोर स्थित जॉन्स होपकिंस यूनिवर्सिटी ने यह ताजा आंकड़ा रविवार रात 08.30 बजे तक का जारी किया है. वहीं कोरोना से मरने वालों की बात करें तो इस संख्या में 760 और लोगों जोड़ने पर यह आंकड़ा 1 लाख 34 हजार 729 हो गया है. पिछले चार-पांच दिनों में अमेरिका में प्रतिदिन 60 हजार नए मामले सामने आ रहे हैं. शनिवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पहली बार लोगों के बीच फेस मास्क पहना था. वो भी शायद पब्लिक हेल्थ उदाहरण पेश करने के लिए डाले गए दवाब के कारणवश ट्रम्प के पास राष्ट्रपति की मुहर वाला एक स्पेशल काला मास्क था, यह उन्होंने उस वक्त पहना हुआ था जब वह वाशिंगटन के बाहर वाल्टर रीड सैन्य अस्पताल घायल पूर्व सैनिकों से मिलने के लिए गए थे. 

इस हफ्ते की खबरों में कहा गया है कि राष्ट्रपति के सहयोगियों ने उनसे खुद सार्वजनिक रूप से मास्क पहने और खुद को तस्वीर खिंचवाने के लिए कहा था. क्योंकि कुछ राज्यों में कोरोनोवायरस के मामले बढ़ रहे हैं. जिनमें फ्लोरिडा भी शामिल है, जहां डिज्नी वर्ल्ड ने शनिवार को अपने चार ऑरलैंडो थीम पार्क में से दो को फिर से खोल दिया, जबकि राज्य में 10,360 नए संक्रमण और 95 मौतें सामने आई हैं.

शनिवार के विजिटर्स ने एडवांस में अपने टिकट रिजर्व कर दिए थे, जिससे डिज़नी पार्क में लोगों की संख्या को नियंत्रित करने और सामाजिक दूरी का सही से पालन करवाया जा सके. यहां आने वाले सभी विजिटर्स आगंतुकों को तापमान जांच से गुजरना आवश्यक था, और हैंड सैनिटाइज़र व्यापक रूप से उपलब्ध था. डिज़नी ने कहा कि यहां  अट्रैक्शंस और शॉप्स के अंदर छह फीट (दो मीटर) की सोशल डिस्टेंसिंग को लागू किया गया था.

Newsbeep

Coronavirus: इमिग्रेशन पर एग्जिक्यूटिव ऑर्डर जारी करेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)