दावोस में विश्व आर्थिक मंच से डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- अमेरिका फर्स्ट का मतलब, सिर्फ अमेरिका नहीं

स्विटजरलैंड के दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के 48वें सम्मेलन के आखिरी दिन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने  मंच को संबोधित किया

दावोस में विश्व आर्थिक मंच से डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- अमेरिका फर्स्ट का मतलब, सिर्फ अमेरिका नहीं

दावोस में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप

खास बातें

  • विश्व आर्थिक फोरम के आखिरी दिन ट्रंप ने दिया भाषण.
  • खुले व्यापार पर ट्रंप ने अपना रुख स्पष्ट किया.
  • ट्रंप ने समझाया अमेरिका फर्स्ट का मतलब.
दावोस :

स्विटजरलैंड के दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के 48वें सम्मेलन के आखिरी दिन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने  मंच को संबोधित किया. शुक्रवार को वैश्विक बिजनेस लीडर्स से मुलाकात से पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दुनिया के सामने अमेरिका की दोस्ती और साझेदारी की पेशकश की. साथ ही उन्होंने कहा कि अमेरिका फर्स्ट का मतलब सिर्फ अमेरिका नहीं है.  

विश्व आर्थिक मंच से ट्रंप ने कहा कि दुनिया एक मजबूत और समृद्ध अमेरिका के पुनरुत्थान का अनुभव कर रही है. उन्होंने कहा कि अगर अमेरिका आगे बढ़ता है, तो दुनिया आगे बढ़ती है. व्यापार के लिए अमेरिका का बाजार पूरी तरह से खुला है और हम फिर से यहां प्रतिस्पर्धी हैं. 

ट्रम्प ने अपने राजनेताओं और उद्योग, प्रौद्योगिकी और वित्त जगत के नेताओं से कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका अपने एक साल के राष्ट्रपति कार्यकाल के भीतर विदेशी निवेश के मामले में काफी आकर्षक हो गया है. 

Newsbeep

हालांकि, मंच से ट्रंप ने चेतावनी दी कि अगर कुछ देशों ने दूसरों की कीमत पर सिस्टम का फायदा उठाया तो हमारे पास स्वतंत्र और खुले व्यापार नहीं हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि हम खुले व्यापार का समर्थन करते हैं, मगर इसमें निष्पक्षता (उचित) होनी चाहिए और यह पारस्परिक रूप से होनी चाहिए. अमेरिका अधिक समय तक अनुचित आर्थिक प्रैक्टिसेस को अनदेखा नहीं कर सकता. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: दावोस में NDTV के लिए रुके ट्रंप, सवाल सुना लेकिन जवाब नहीं दिया