चीन पर फिर हमलावार हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, ट्वीट कर कही यह बात...

ट्रंप ने सार्वजनिक रूप से कोरोनावायरस को चाइनीज वायरस कहकर बुलाया था. वह कई बार कोरोना वायरस फैलाने के लिए चीन को जिम्मेदार ठहरा चुके हैं.

चीन पर फिर हमलावार हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, ट्वीट कर कही यह बात...

इससे पहले ट्रंप ने कहा था, "चीन की गोपनीयता,धोखा देने और चीजों पर पर्दा डालने से यह वायरस पूरी दुनिया में फैला'' (file pic)

नई दिल्ली:

दुनियाभर में कोरोनावारस फैलाने को लेकर चीन लगातार हमलावर रहने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर अपने जुबानी तीरों से चीन पर निशाना साधा है. अमेरिका में कोरोना के अब तक 29 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके  हैं, जोकि कोरोना के मामलों में दुनियाभर में पहले स्थान पर है. अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या भी सबसे अधिक है यूएस में कोरोना से 1 लाख 32 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. संक्रमण को लेकर इतने उपायों और रोकथाम के बावजूद भी अमेरिका आज तक इस पर काबू नहीं पा सका है. 

डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को अपने ताजा ट्वीट में चीन को दुनियाभर में कोरोनावायरस फैलाने के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए लिखा, 'चीन ने संयुक्त राज्य अमेरिका और शेष विश्व को बहुत नुकसान पहुंचाया है.'

इससे पहले 5 जुलाई को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश के 244वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दूसरी ''सैल्यूट टू अमेरिका '' रैली को संबोधित करते हुए कहा था, "चीन की गोपनीयता,धोखा देने और चीजों पर पर्दा डालने से यह वायरस पूरी दुनिया में फैला, इसके लिए चीन को जिम्मेदार ठहाराया जाना चाहिए."

ट्रंप ने कहा कि चीन से आए वायरस के अमेरिका में फैलने से पहले सबकुछ बहुत अच्छा जा रहा था. ट्रंप ने कहा कि वो देश जो लंबे समय से अमेरिका से फायदा उठा रहे थे अब उनकी जमीन पर टैरिफ की ताकत का इस्तेमाल किया गया जिसके बाद अमेरिका अच्छे व्यापारिक समझौते कर सका. अब उन्हीं देशों से अमेरिका के खजाने में कई बिलियन डॉलर जमा हुए. लेकिन चीन से आया यह वायरस अमेरिका में फैल गया.

आपको बता दें कि इस संक्रमण के चीन के बाद इटली, स्पेन और और उसके बाद अमेरिका में तेजी से फैलने के शुरुआती दौर में ही ट्रंप ने सार्वजनिक रूप से इस वायरस को चाइनीज वायरस कहकर बुलाया था. जब उनसे पूछा गया कि वो ऐसा क्यों कह रहे हैं तो उन्होंने इसके जवाब में यह कहा था, 'क्योंकि यह वायरस चाइना से आया है इसलिए इसे चाइनीज वायरस कहा'

हालांकि बाद में उन्होंने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से बातचीत के बाद कहा था कि चीन बहुत बेहतरीन तरीके से इस वायरस के संक्रमण पर काबू पाया है. चीन ने हमें विश्वास दिलाया है कि वो इससे लड़ाई में हमारी मदद करेगें.'

Video: खबरों की खबर : ट्रंप ने झूठ क्यों बोला ?
Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com