NDTV Khabar

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने महाभियोग को 'अपमानजनक' बताया

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि डेमोक्रेट सदस्यों के उनके खिलाफ औपचारिक रूप से महाभियोग जांच शुरू करने का फैसला 'अपमानजनक' है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने महाभियोग को 'अपमानजनक' बताया

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

वाशिंगटन:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा कि डेमोक्रेट सदस्यों के उनके खिलाफ औपचारिक रूप से महाभियोग जांच शुरू करने का फैसला 'अपमानजनक' है. इसके तुरंत बाद व्हाइट हाउस ने राष्ट्रपति व उनके यूक्रेन के समकक्ष के बीच फोन पर हुई बातचीत का एक मेमो जारी किया. ट्रंप (Donald Trump) ने बुधवार को न्यूयॉर्क में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि महाभियोग अमेरिकी इतिहास में एक व्यक्ति के खिलाफ अभियान है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, यह एक अपमानजन बात है. इससे पहले, दिन में, व्हाइट हाउस ने 25 जुलाई के ट्रंप व यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की के बीच फोन कॉल की ट्रांस्क्रिप्ट जारी की. 

टिप्पणियां

Kashmir मसले पर बोले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप- अच्छा होगा अगर PM मोदी और इमरान खान कोई...


राष्ट्रपति की बातचीत कांग्रेस की कई जांच के घेरे में है और यह कांग्रेस व व्हाइट हाउस के बीच तनाव की अहम वजह है. यह तनाव एक व्हिस्लब्लोअर द्वारा मध्य अगस्त में दर्ज की गई शिकायत से पैदा हुआ, जिसमें आरोप लगाया गया कि ट्रंप ने एक विदेशी नेता के साथ अनुचित रूप से बातचीत की और एक अनिर्दिष्ट 'वादा' किया. ट्रांस्क्रिप्ट के अनुसार, ट्रंप ने डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति उम्मीदवार जो बिडेन का उल्लेख अपनी कॉल के दौरान कई बार किया है. एक समय पर उन्होंने कहा कि जेलेंस्की को यूएस अटॉर्नी जनरल विलियम बर्र के साथ जांच में सहयोग करने को कहा कि किस तरह से बिडेन ने यूक्रेन की गैस कंपनी के अभियोग को रोक दिया, जो उनके बेटे हंटर बिडेन के साथ जुड़ा है. 
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement