अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नेशनल गार्ड को वॉशिंगटन से हटने के आदेश दिए

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  ने रविवार को नेशनल गार्ड को वॉशिंगटन से हटने के आदेश दिए. पुलिस हिरासत में जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के बाद हुए प्रदर्शन के चलते नेशनल गार्ड को वाशिंगटन में तैनात किया गया था.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  ने नेशनल गार्ड को वॉशिंगटन से हटने के आदेश दिए

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो).

वाशिंगटन:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  ने रविवार को नेशनल गार्ड को वॉशिंगटन से हटने के आदेश दिए. पुलिस हिरासत में जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के बाद हुए प्रदर्शन के चलते नेशनल गार्ड को वाशिंगटन में तैनात किया गया था. अमेरिकी राष्ट्रपति ने ट्वीट कर बताया, "मैंने अभी नेशनल गार्ड को वाशिंगटन से हटने के आदेश दिए हैं. स्थिति पूरी तरह से काबू में है." ट्रंप ने ट्वीट किया,"वे घर जा रहे हैं, पर जरूरत पड़ी तो जल्द वापस आ सकते हैं. कल रात बहुत ही कम प्रदर्शनकारी दिखाई दिए हैं !"

बता दें कि शनिवार को हजारों लोगों ने अमेरिका के कई शहरों में शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया. वाशिंगटन में कोई घटना सामने नहीं आई . इससे पहले बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी व्हाइट हाउस के बाहर सड़कों पर उतर आए थे. गौरतलब है कि 25 मई को एक अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी जिसके बाद से अमेरिका में कई जगह प्रदर्शन ने हिंसक शक्ल भी ले ली थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com