अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, बैन करूंगा चीनी ऐप TIK TOK

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने शुक्रवार को कहा कि वह अमेरिका में तेजी से प्रचलित हो रहे Tik Tok एप्प को बंद करेंगे.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, बैन करूंगा चीनी ऐप TIK TOK

अमेरिका में TIK TOK को बैन करने की मांग उठ रही थी

वाशिंगटन:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने शुक्रवार को कहा कि वह अमेरिका में तेजी से प्रचलित हो रहे Tik Tok एप को बंद करेंगे. उन्होंने कहा कि अमेरिका के अधिकारियों ने इस पर चिंता जताई है कि इसके द्वारा प्राप्त जानकारी का इस्तेमाल चीन का खुफिया विभाग (Chinese Agencies) कर रहा है. एक पत्रकार वार्ता के दौरान डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा कि जहां तक Tik Tok से जुड़ी चिंताओं का सवाल है, हम उसे अमेरिका में बैन करने जा रहे हैं. बता दें कि सिलिकॉन वैली के विशेषज्ञों ने अमेरिका से अपील की थी कि भारत की तरह अमेरिका को भी Tik Tok को बैन करना चाहिए. 

सिलिकॉन वैली के विशेषज्ञों की राय, 'भारत की तरह अमेरिका भी लगाए TIK TOK पर बैन'

अमेरिका से पहले भारत में भारत में इन चीनी App को बैन किया जा चुका है. बैन लगाने को लेकर ट्रंप ने पहले भी संकेत दिए थे. उन्होंने कहा था कि अधिकारियों ने इस विषय पर चिंता जताई है कि हमारी जानकारी चीन के खुफिया विभाग तक पहुंचाई जा रही है. 

चीन के 59 एप्स पर भारत में प्रतिबंध : TikTok ने कहा- आदेश का पालन करने की प्रक्रिया में हैं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बताते चलें कि अमेरिकी सेना ने पिछले साल दिसम्बर में अपने सैनिकों के Tik Tok के इस्तेमाल पर भी रोक लगा दी थी. उसने App को सुरक्षा को खतरा बताया था. अमेरिकी नौसेना ने भी इसी तरह के प्रतिबंध लगाए हैं.फरवरी में टिकटॉक एक मामले के निपटारे के लिए अमेरिकी संघीय व्यापार आयोग को 57 लाख डॉलर देने को भी राजी हुआ था, इसमें टिकटॉक पर 13 साल से कम उम्र के बच्चों से नाम, ईमेल का पता, उनका स्थान आदि जैसी व्यक्तिगत जानकारी अवैध रूप से एकत्रित करने का आरोप था.

Video: छोटे शहर के बड़े टिकटॉकर्स मायूस