NDTV Khabar

एक शब्द की वजह से अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का फिर उड़ा मजाक, ट्वीट में कर बैठे गलती

श्रीलंका में हुए बम विस्फोटों में 13 करोड़ 80 लाख लोगों के मरने की बात कहने वाले ट्रंप गलत स्पेलिंग लिखने के कारण हंसी का पात्र बन गए थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एक शब्द की वजह से अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का फिर उड़ा मजाक, ट्वीट में कर बैठे गलती

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप. (File Photo)

वॉशिंगटन:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर अपने ट्वीट को लेकर हंसी का पात्र बन गए हैं. श्रीलंका में हुए बम विस्फोटों में 13 करोड़ 80 लाख लोगों के मरने की बात कहने वाले ट्रंप गलत स्पेलिंग लिखने के कारण हंसी का पात्र बन गए थे. ट्रम्प ने ट्विटर पर लिखा कि विशेष वकील रॉबर्ट मुलर को कांग्रेस के समक्ष पेश नहीं होना चाहिए. अमेरिकी राष्ट्रपति ने पहले कहा था कि वह मुलर को गवाही से नहीं रोकेंगे और इस पर अंतिम निर्णय अर्टानी जनरल विलियम लेंगे. 

मुलर की 448 पन्नों की जांच रिपोर्ट में 2016 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप संबंधी कोई सबूत नहीं मिले. हालांकि उनकी गवाही से कांग्रेस को ऐसी नई जानकारियां मिल सकती हैं जो अन्यथा सामने नहीं आ सकीं.

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बोले - तेल आपूर्ति में हुई कमी तो सऊदी अरब करेगा मदद


ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘राष्ट्रपति के रूप में मुझे मिली जबरदस्त सफलता, शायद इतिहास के किसी भी राष्ट्रपति की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था और सबसे सफल पहले दो वर्षों के कार्यकाल सहित कई उपलब्धियों के बावजूद उन्होंने मेरे राष्ट्रपति कार्यकाल के दो वर्ष चुरा (स्टोलन) लिए जो कभी वापस नहीं आएंगे.'

डोनाल्ड ट्रंप ने Tweet कर कहा- श्रीलंका में 13.8 करोड़ लोगों की हुई मौत, उमर अबदुल्ला ने यूं ली चुटकी...

ट्रंप ने ट्वीट में अंग्रेजी शब्द के ‘स्टोलन' की स्पेलिंग में दो ‘एल' लगा दिए थे, जिसका अर्थ मसालों तथा सूखे या कैंडिड फ्रूट की एक फ्रूट ब्रेड है. ट्रम्प ने बाद में अपनी गलती सुधार ली लेकिन तब तक विश्वभर में उनका दो एल वाला ‘स्टोलन' शब्द मशहूर हो चुका था.

टिप्पणियां

(इनपुट- भाषा)

मूलर की नियुक्ति पर ट्रम्प को लगा था कि उनका कार्यकाल समाप्त होने का समय आ गया है: रिपोर्ट



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement