अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रूस को चेताया

ट्रंप ने ट्विटर पर लिखे अपने संदेश में कहा , ‘रूस ने सीरिया पर दागी गईं सभी मिसाइलें गिराने का संकल्प किया है.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रूस को चेताया

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप(फाइल फोटो)

वाशिंगटन:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीरियाई राष्ट्रपति बशर-अल-असद की हिमायत करने पर रूस को बुधवार को चेताया और कहा कि असैन्य लोगों पर कथित रसायनिक हथियारों के हमले के जवाब में अमेरिकी मिसाइलें ‘आएंगी. ’ ट्रंप ने ट्विटर पर लिखे अपने संदेश में कहा , ‘रूस ने सीरिया पर दागी गईं सभी मिसाइलें गिराने का संकल्प किया है. रूस तैयार रहो, क्योंकि वे आने जा रहीं हैं, शानदार और नई और ‘स्मार्ट.’ आपको गैस से हत्या करने वाले किसी वहशी का साझेदार नहीं होना चाहिए जो अपने लोगों की हत्या करता है और उसका लुत्फ लेता है.

ट्रंप का यह संदेश सीरियाई शहर दूमा में शनिवार के कथित घातक गैस हमले के जिम्मेदार लोगों की शिनाख्त के लिए एक पैनल गठित करने के मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में अमेरिका की तरफ से तैयार प्रस्ताव पर रूस के वीटो करने के एक दिन बाद आया.

यह भी पढ़ें : सीरिया ने अगर लक्ष्मण रेखा पार की, तो इसका जवाब दिया जाएगा : फ्रांस

रूस ने कहा कि उसके सैन्य विशेषज्ञों ने रसायनिक हमलों का कोई सबूत नहीं पाया और कहा कि सीरिया को बदनाम करने के लिए विद्रोहियों ने यह साजिश रची होगी या अफवाह फैलाई होगी. इससे पहले एक ट्वीट में ट्रंप ने कहा था कि व्हाइट हाउस में क्या हो रहा है, इसपर बहुत फेक न्यूज है. चीन के साथ खुला एवं न्यायोचित कारोबार पर, आगत उत्तर कोरिया बैठक पर और बेशक सीरिया में गैस हमले पर विशाल फोकस के साथ बेहद शांत और सधा.’ ट्रंप के ट्विट से थोड़ा ही पहले रूस ने सीरिया के मुद्दे पर संयम बरतने का बुधवार को आग्रह किया और कहा कि देशों को इस तरह की कार्रवाई से परहेज करना चाहिए जो युद्ध से जर्जर देश को और अस्थिर कर सकता है. 

VIDEO : दावोस में NDTV के लिए रुके ट्रंप, सवाल सुना लेकिन जवाब नहीं दिया​

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com