अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को 'TIME पर्सन ऑफ द ईयर' चुना गया

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को 'TIME पर्सन ऑफ द ईयर' चुना गया

खास बातें

  • हालांकि पीएम मोदी इस बार टाइम पर्सन ऑफ द ईयर के बड़े दावेदार थे.
  • मोदी ऑनलाइन रीडर्स पोल में जनता के पसंदीदा भी रहे.
  • मै‍गजीन खबरों को प्रभावित करने वाले व्यक्ति को पर्सन ऑफ इ ईयर चुनती है
वॉशिंगटन:

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को इस बार टाइम पर्सन ऑफ द ईयर चुना गया है. हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार टाइम पर्सन ऑफ द ईयर के बड़े दावेदार थे. मोदी ऑनलाइन रीडर्स पोल में जनता के पसंदीदा भी रहे. उनको टाइम पत्रिका के 'पर्सन ऑफ द ईयर' के वार्षिक सम्मान के लिए ट्रंप और रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन के साथ नामांकित किया गया था.

यह अंतरराष्‍ट्रीय पत्रिका वार्षिक स्‍तर पर खबरों को प्रभावित करने वाले किसी व्यक्ति को पर्सन ऑफ इ ईयर चुनती है. इस लिहाज से टाइम के संपादकों ने इस सम्मान के आखिरी दावेदारों के तौर पर 11 लोगों को चुना था. पीएम मोदी के मामले में टाइम ने कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री देश की अर्थव्यवस्था को ऐसी स्थिति में ले गये हैं जो उभरते बाजार के तौर पर दुनिया की सबसे पॉजिटिव स्‍टोरी है.

अमेरिका के नए राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप कांटे के चुनाव में हिलेरी क्लिंटन को हराकर दुनिया के सबसे ताकतवर इंसान बने हैं. इस बार के दावेदारों में मोदी और ट्रंप के अलावा व्‍लादिमीर पुतिन, फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग, तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयब एर्दोगन, यूके इंडिपेंडेंट पार्टी के नेता निगेल फैरेज, अमेरिकी जिमनास्ट और ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता सिमोन बिल्स, अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन और गायिका बेयोंस आदि शामिल थे. पिछले साल जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल को टाइम पर्सन ऑफ द ईयर चुना गया था.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com