जो बाइडेन ने Live TV पर ली Covid-19 की Pfizer की वैक्सीन, बोले- 'डरने की कोई बात नहीं'

जो बाइडेन ने लाइव टीवी पर कोविड की वैक्सीन लगवाने के बाद अमेरिकी जनता से कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर 'लोगों को चिंता करने की जरूरत नहीं है' और तब तक के लिए वो मास्क लगाते रहे और 'एक्सपर्ट्स की बात सुनें'.

जो बाइडेन ने Live TV पर ली Covid-19 की Pfizer की वैक्सीन, बोले- 'डरने की कोई बात नहीं'

Covid-19 Vaccine : जो बाइडेन ने लाइव टीवी पर ली कोरोना की वैक्सीन.

नेवार्क:

अमेरिका के अगले राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President-elect Joe Biden) ने सोमवार को कोविड-19 वैक्सीन (Covid-19 vaccine) को लेकर अमेरिकी लोगों में विश्वास बढ़ाने के लिए लाइव टीवी पर खुद वैक्सीन लगवाई. 78 साल के बाइडेन ने डेलावेयर में नेवार्क के क्रिस्टीना हॉस्पिटल में Pfizer की वैक्सीन लगवाई. उनकी ट्रांजिशनिंग टीम ने बताया कि उनकी पत्नी जिल बाइडेन ने भी इसके पहले वैक्सीन लगवाया था.

बाइडेन ने अमेरिकी जनता से कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर 'लोगों को चिंता करने की जरूरत नहीं है' और तब तक के लिए वो मास्क लगाते रहे और 'एक्सपर्ट्स की बात सुनें'.

बता दें कि अमेरिका में वैक्सीन लगवाने की दिशा में जो और जिल बाइडेन अगले हाई-प्रोफाइल पॉलिटिकल लोग हैं, इसके पहले ट्रंप प्रशासन में उपराष्ट्रपति माइक पेंस और उनकी पत्नी ने भी पिछले हफ्ते वैक्सीन लगवाई थी. हालांकि, डोनाल्ड ट्रंप ने अभी तक वैक्सीनेशन में हिस्सा नहीं लिया है. अमेरिका में कोरोनावायरस अब तक 318,000 लोगों की जान ले चुका है.

यह भी पढ़ें : कोरोना वैक्सीन की कितनी खुराक जरूरी होंगी और अक्सर पूछे जाने वाले अन्य सवाल (FAQs)

ट्रंप कोरोना से संक्रमित होकर ठीक हो चुके हैं, ऐसे में वो इस बात का हवाला दे रहे हैं कि कोरोना से ठीक होने के बाद उनमें अपने आप इसके खिलाफ प्रतिरोधक क्षमता आ चुकी है. हालांकि, अपनी तरफ से उन्होंने वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने या फिर इसे लेकर कोई कैंपेन करने के भी कोई फिक्र नहीं दिखाई है. उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप भी इस मुद्दे से दूर ही नजर आ रही हैं.

बाइडेन ने फाइज़र के टू-डोज़ रेजीमेन का अभी पहला शॉट लिया है और उन्होंने कहा कि वो अगले शॉट को लेकर उत्साहित हैं. बाइडेन 20 जनवरी को औपचारिक तौर पर राष्ट्रपति पद संभालेंगे.

Video: भारत में जनवरी में शुरू हो सकता है कोरोना का वैक्सीनेशन: डॉ हर्षवर्धन


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)