NDTV Khabar

उत्तरी कोरियाई सुरक्षाकर्मियों के साथ 'खींचतान' में अमेरिकी प्रेस सचिव को आईं खरोंचें : रिपोर्ट

अमेरिकी रिपोर्टरों को इंटर-कोरियन हाउस ऑफ फ्रीडम में प्रवेश से रोकने के लिए उत्तरी कोरियाई गार्डों द्वारा उन्हें धकेलने जाने के बाद सीक्रेट सर्विस को हस्तक्षेप करना पड़ा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तरी कोरियाई सुरक्षाकर्मियों के साथ 'खींचतान' में अमेरिकी प्रेस सचिव को आईं खरोंचें : रिपोर्ट

स्टीफैनी ग्रीशम के साथ हुई इस घटना का कुछ हिस्सा वीडियो में कैद हुआ है.

वाशिंगटन:

उत्तरी कोरिया के सुरक्षाकर्मियों के साथ रविवार को अमेरिकी प्रेस पूल की 'खींचतान' में व्हाइट हाउस की नई प्रेस सचिव स्टीफैनी ग्रीशम को खरोंचें आई हैं. समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस के अनुसार, ये लोग अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की उत्तरी कोरिया के नेता किम जोंग उन के साथ हुई मुलाकात को कवर करने के लिए गए थे.

'वॉशिंगटन पोस्ट' में प्रकाशित ख़बर के मुताबिक, उत्तरी कोरिया की यात्रा करने वाले अमेरिका के पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कार्यालय से कुछ ही दिन पहले प्रेस सचिव के रूप में जुड़ीं स्टीफैनी ग्रीशम के साथ हुई इस घटना का कुछ हिस्सा वीडियो में कैद हुआ है.

समाचार एजेंसी AP के अनुसार, अमेरिकी रिपोर्टरों को इंटर-कोरियन हाउस ऑफ फ्रीडम में प्रवेश से रोकने के लिए उत्तरी कोरियाई गार्डों द्वारा उन्हें धकेलने जाने के बाद सीक्रेट सर्विस को हस्तक्षेप करना पड़ा. पत्रकारों द्वारा ट्विटर पर की गई पोस्टों में बताया गया है कि अमेरिकी मीडिया को अंदर जाने देने में मदद करने के लिए स्टीफैनी ग्रीशम हल्ले-गुल्ले में शामिल हुईं.


उत्तर कोरिया की धरती पर कदम रखने वाले पहले अमेरिकी राष्ट्रपति बने डोनाल्ड ट्रंप, किम जोंग-उन से की मुलाकात

वीडियो फुटेज में दिख रहा है कि स्टीफैनी ग्रीशम प्रेस के सदस्यों को 'जाओ, जाओ' कह रही हैं, और कैमरे के सामने खड़े शख्स को पार कर सामने आती हैं. कैमरा उठाए एक अन्य पुरुष उनके सामने से गुज़र जाता है.

खींचतान से पहले इमारत के बाहर मौजूद प्रेस को बताया गया था कि उन्हें प्रवेश नहीं दिया जाएगा, लेकिन तभी एक अमेरिकी अधिकारी ने बताया कि उन्हें अंदर जाने की अनुमति है.

वीडियो में एक महिला शोरशराबे के बीच अमेरिकी पूल को भीतर जाने के लिए कहती दिख रही है.

'ब्लूमबर्ग' की व्हाइट हाउस के लिए वरिष्ठ रिपोर्टर जेनिफर जैकब्स ने बताया, "उत्तरी कोरियाई सुरक्षाकर्मी ज़्यादा ही सख्त थे, और कई बार वे अमेरिकी रिपोर्टरों के सामने भी आ जाते थे, जिससे कुछ दिखाई नहीं देता था... खींचतान के दौरान नौबत 'हाथापाई तक भी' पहुंच गई थी..."

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर भड़के दलाई लामा, कहा- उनमें नैतिक सिद्धांत की कमी

CNN के अनुसार, बाद में, स्टीफैनी ग्रीशम को हाउस ऑफ फ्रीडम के बाहर रिपोर्टरों को निर्देश देते हुए तथा DMZ पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ भी देखा गया. इस घटना पर टिप्पणी के आग्रह पर फिलहाल स्टीफैनी ग्रीशम या व्हाइट हाउस ने कोई जवाब नहीं दिया है.

पीएम मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुलाकात की 10 बड़ी बातें

टिप्पणियां

Video: किम जोंग उन से मिले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement