अमेरिका के सिनेटर ने उठाया कश्मीरी पंडितों का मामला, कहा- मैं इस मामले पर PM मोदी से मिलकर...

अमेरिका के एक सीनेटर (US Senator) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर हिंसक घटनाओं के कारण विस्थापित कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandit) की घर वापसी की मांग की है.

अमेरिका के सिनेटर ने उठाया कश्मीरी पंडितों का मामला, कहा- मैं इस मामले पर PM मोदी से मिलकर...

कश्मीरी पंडितों की वापसी को लेकर पीएम मोदी से मिलेंगे अमेरिकी सीनेटर शेरॉड ब्राउन.

नई दिल्ली :

अमेरिका के एक सीनेटर (US Senator) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर हिंसक घटनाओं के कारण विस्थापित कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandit) की घर वापसी की मांग की है. सीनेटर शेरॉड ब्राउन (Sherrod Brown) ने कहा है कि कश्मीरी पंडितों के स्वेदश में समय से पुनर्वास की दिशा में उठाए जाने वाले कदमों की गति तेज की जानी चाहिए. उन्होंने जम्मू-कश्मीर के हालिया घटनाक्रम के संदर्भ में मोदी को पत्र लिखा है. पिछले महीने जम्मू-कश्मीर के विशेष राज्य का दर्जा समाप्त कर दिया गया. ब्राउन ने अपने पत्र में लिखा- "जम्मू-कश्मीर के हालिया घटनाक्रम के संबंध में मैं अपने पूर्व पत्र के अनुसार फिर कश्मीरी पंडितों के स्वदेश वापसी का समर्थन करता हूं." 

जम्मू कश्मीर से हटी धारा 370 तो कश्मीरी पंडितों का आया बयान, दिया यह Reaction

कश्मीर घाटी में अत्यंत अल्पसंख्यक बन चुके कश्मीरी पंडितों के पूरे समुदाय को आतंकवादियों द्वारा निशाना बनाए जाने बाद 1990 में उन्हें पलायन करने को मजबूर होना पड़ा. इसके अलावा, मैंने पहले भी उस सकारात्मक संदेश का समर्थन किया था जो आपकी सरकार ने कश्मीरी पंडितों के खिलाफ हुए अन्याय का समाधान की करने की दिशा दिया था. ब्राउन ने कहा, "मैं आपसे कश्मीरी प्रवासियों के लिए काम करने का आग्रह करता हूं जिससे उनकी आवाज सुनी जाए. सभी धार्मिक और जातीय अल्पसंख्यकों को राजनीतिक प्रक्रिया में हिस्सा लेने का अधिकार है जिससे जम्मू-कश्मीर का भविष्य तय होगा."
 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com