NDTV Khabar

'सेक्स कल्ट' चलाने वाला महिलाओं को भूखा रखकर करवाता था सेक्स, चाइल्ड पोर्नोग्राफी समेत कई मामलो में दोषी

ट्रायल में खुलासा हुआ कि रानिऐरे खुद को सावंत और जीनियस बताता था और वह चीजों को प्रभावित कर देता था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'सेक्स कल्ट' चलाने वाला महिलाओं को भूखा रखकर करवाता था सेक्स, चाइल्ड पोर्नोग्राफी समेत कई मामलो में दोषी

केथ रानिऐरे

खास बातें

  1. सेक्स पंथ चलाता था 58 साल का केथ रानिऐरे
  2. महिलाओं को भूखा रखकर करवाया जाता था सेक्स
  3. जूरी ने शख्स पर लगे सभी आरोपों के लिए उसे दोषी माना
न्यूयॉर्क:

एक शख्स को सेक्स कल्ट चलाने के मामले में दोषी पाया गया है. इस कल्ट में महिलाओं को भूखा रखा जाता था और फिर उन्हें सेक्स करने का आदेश दिया जाता था. बुधवार को न्यूयॉर्क जूरी ने शख्स पर लगे सभी आरोपों के लिए उसे दोषी माना. दोषी शख्स का नाम केथ रानिऐरे है और उसकी उम्र 58 साल है. रानिऐरे पर रैकेट की साजिश रचने, सेक्स तस्करी, चाइल्ड पोर्नोग्राफी और बाकी अपराधों के तहत मामला दर्ज किया गया था. अब उसे उम्र कैद की सजा हो सकती है. 

रानिऐरे की सजा का फैसला 25 सितंबर को होगा. रानिऐरे के वकील मार्स एग्नीफिलो ने कोर्ट के बाहर कहा कि फैसले पर अपील की गई है और उन्हें विश्वास है कि एक सही सजा दी जाएगी. एग्नीफिलो ने रानिऐरे के परिवार के प्रति दया भी जताई. बता दें कि रानिऐरे NXIVM नाम के एनजीओ का फाउंडर है.

पाकिस्तान के चीफ जस्टिस बोले- अर्थव्यवस्था से क्रिकेट तक, सुन रहे हैं सिर्फ ‘निराशाजनक' खबरें


ट्रायल में खुलासा हुआ कि रानिऐरे खुद को सावंत और जीनियस बताता था और वह चीजों को प्रभावित कर देता था. वह एक ऐसे ग्रुप का मुखिया था जो सेक्स ट्रैफिकिंग, चाइल्ड पोर्नोग्राफी और वसूली जैसे तमाम अपराध करता था. यह जानकारी ब्रुकलायन में यूएस अटॉर्नी ने दी. 

उसके अपराध साजिश, विवाह, करियर, भाग्य और जिंदगियों से जुड़े थे. अभियोजन पक्ष ने बताया कि DOS बनाने से पहले रानिऐरे ने एक 15 साल की लड़की के साथ शारीरिक संबंध बनाए. इसी लड़की की तस्वीरों की वजह से उस पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी के तहत मामला दर्ज हुआ. वहीं रानिऐरे के वकील ने जूरी के सामने कहा कि किसी भी महिला से उसकी इच्छा के बिना कुछ नहीं किया गया.

टिप्पणियां

UN के स्वतंत्र विशेषज्ञ ने कहा, पत्रकार जमाल खशोगी हत्याकांड से सऊदी युवराज के जुड़े होने के ‘ठोस सबूत'

रानिऐरे के अलावा NXIVM के बाकी सदस्यों को भी दोषी पाया गया. इसमें NXIVM के अध्यक्ष नेन्सी सल्जमान, उनकी बेटी लारेन सल्जमान, अभिनेत्री अलीसन मैक और सीग्राम शराब उत्तराधिकारी क्लेयर ब्रोंफमैन शामिल हैं.  
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement