NDTV Khabar

पाक में हाफिज सईद के खुलेआम घूमने पर भारत और अमेरिका की चिंता एक जैसी

अमेरिका के विदेश मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अमेरिका भी भारत के समान इस बात पर चिंतित है कि पाकिस्तान मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को खुले आम घूमने दे रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाक में हाफिज सईद के खुलेआम घूमने पर भारत और अमेरिका की चिंता एक जैसी

मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद. (फाइल फोटो)

वाशिंगटन:

अमेरिका के विदेश मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अमेरिका भी भारत के समान इस बात पर चिंतित है कि पाकिस्तान मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को खुले आम घूमने दे रहा है, जबकि आतंकी गतिविधियों में उसकी भूमिका को देखते हुए अमेरिका ने उस पर ईनाम रखा हुआ है. अमेरिकी अधिकारी का यह बयान उस वक्त आया है जब एक दिन पहले अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने नव निर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात करके क्षेत्रीय शांति और स्थायित्व के लिए खतरा बने आतंकवादियों के खिलाफ निरंतर और निर्णायक कदम उठाने के लिए कहा है.

यह भी पढ़ें : चुनाव से पहले फेसबुक ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को दिया बड़ा झटका

पोम्पिओ के साथ यात्रा कर रहे अधिकारी ने नई दिल्ली में कहा, 'हमने आतंकवाद विरोध तथा पदनाम पर वार्ता के लिए पिछले वर्ष भारत के साथ बेहद करीब से काम किया है.' उन्होंने कहा कि आतंकवाद का विरोध यकीनन भारत के साथ साझा हितों का एक मुद्दा है. अधिकारी ने कहा, 'मुंबई हमले के 10 वर्ष पूरे होने वाले हैं. हम भी भारत के समान इस बात पर चिंतित हैं कि पाकिस्तान मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को खुलेआम घूमने दे रहा है, जबकि आतंकवादी गतिविधियों में उसकी भूमिका को देखते हुए उस पर ईनाम है.'


टिप्पणियां

VIDEO : 26/11 की 9वीं बरसी पर भी आजाद घूम रहा मास्टरमाइंड हाफिज सईद

पाकिस्तान में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अमेरिका सीमा पार से घुसपैठ और हिंसा पर भारत के समान ही चिंतित है. उन्होंने कहा, 'मुझे विश्वास है कि आतंकवाद विरोधी सहयोग पर बातचीत होगी और सीमा पार से घुसपैठ और हिंसा पर भारत के समान ही चिंतित है.' अधिकारी ने कहा, 'भारत-पाक संबंधों की बात करें तो हम एक दूसरे से बातचीत करने के दोनों देशों के प्रयासों का स्वागत करते हैं.'


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement