NDTV Khabar

पाकिस्तान को सैन्य मदद में कटौती के लिए प्रस्ताव लाएंगे अमेरिकी सांसद

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. कांग्रेस सदस्य डाना रोहराबेचर ने कहा, पाकिस्तान ने एक झूठा मुकदमा बनाया, जिसने डॉक्टर शकील अफरीदी को 33 वर्षों की कैद की सजा दी गई है।
वाशिंगटन:

अमेरिका के एक सांसद ने कहा है कि वह राष्ट्रीय रक्षा प्राधिकरण कानून में एक संशोधन लेकर आएंगे, ताकि पाकिस्तान को दी जाने वाली सैन्य मदद तब तक रोकी जा सके, जब तक वह अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन को पकड़वाने में सीआईए की मदद करने वाले डॉक्टर को रिहा नहीं करता।

कांग्रेस सदस्य डाना रोहराबेचर ने कहा, पाकिस्तान ने एक झूठा मुकदमा बनाया, जिसने डॉक्टर शकील अफरीदी को 33 वर्षों की कैद की सजा दी गई है। उन्हें प्रताड़ित किया जाता रहा है और वह पहले ही दो साल से ज्यादा समय जेल में काट चुके हैं। डॉक्टर अफरीदी एक नायक हैं और हमें करदाताओं का धन उन्हें जेल भेजने वालों को नहीं भेजना चाहिए। यूरोप, यूरेशिया और उभरते संकटों पर बनी सदन की विदेश मामलों की उपसमिति के प्रमुख रोहराबाचेर पहले भी ऐसे ही प्रस्ताव ला चुके हैं।

टिप्पणियां

उन्होंने कहा, इस बात में कोई संदेह नहीं है कि पाकिस्तानी नेता किसकी ओर हैं। पाकिस्तान उन आतंकी संगठनों को लगातार आर्थिक मदद देता है, जिन्होंने अफगानिस्तान और भारत में अमेरिकी सैनिकों और नागरिकों की हत्याएं कीं। सभी अमेरिकी लोग डॉक्टर अफरीदी के आभारी हैं। रोहराबाचेर का एक ऐसे संशोधन का भी प्रस्ताव है, जिससे कि पाकिस्तान अमेरिका से मिलने वाले किसी भी धन या संसाधन का इस्तेमाल अल्पसंख्यक समूहों के खिलाफ नहीं होने दें।


अमेरिका वर्ष 2001 के बाद से अब तक पाकिस्तान को मदद देने के लिए लगभग 25 अरब डॉलर खर्च चुका है। इस साल राष्ट्रीय रक्षा प्राधिकरण कानून में अतिरिक्त डेढ़ अरब डॉलर की राशि शामिल की गई है।



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement