Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

अमेरिका चाहता है पठानकोट हमले के साजिशकर्ताओं के खिलाफ पाकिस्तान करे जल्‍द कार्रवाई

ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिका चाहता है पठानकोट हमले के साजिशकर्ताओं के खिलाफ पाकिस्तान करे जल्‍द कार्रवाई

पठानकोट एयरबेस पर हुए हमले का फाइल फोटो...

वाशिंगटन: अमेरिका का मानना है कि अब पाकिस्तान के लिए समय आ गया है कि वह सार्वजनिक या निजी बातचीत में किए गए उन वादों को पूरा करे, जिनके तहत उसने कहा था कि आतंकी नेटवर्कों के खिलाफ कार्रवाई में और पठानकोट हमले के साजिशकर्ताओं को न्याय के कठघरे में लाने के मामले में कोई पक्षपात नहीं किया जाएगा।

पठानकोट वायुसेना स्टेशन पर हमले की साजिश रचने और उसे अंजाम देने का काम पाकिस्तान में मौजूद संगठनों और लोगों द्वारा किए जाने की भारतीय खुफिया खबरों के बीच विदेश मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान को उन्हें बचाने के लिए अब वैसे खोखले बहाने नहीं बनाने चाहिए, जैसे कि उसने मुंबई आतंकी हमले के समय बनाए थे।

अधिकारी ने कहा कि 'उन्होंने (पाकिस्तान ने) सार्वजनिक तौर पर कहा है कि वे जांच करेंगे। उन्होंने सार्वजनिक तौर पर कहा है कि वे आतंकी संगठनों के बीच अंतर नहीं करने वाले हैं। हम उन शब्दों पर कार्रवाई होते देखना चाहते हैं।' अधिकारी ने यह संकेत भी दिया कि अमेरिका असैन्य सरकार को समय और मौका देना चाहता है कि वह अपने शब्दों के अनुरूप काम करे। साथ ही अधिकारी ने उम्मीद जताई कि पाकिस्तान पूर्व की तरह के चलन को दोहराएगा नहीं, जिसके तहत वह कोई न कोई बहाना बनाकर आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई से बचता रहा है।

विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी ने पहचान गुप्त रखने की शर्त पर कहा, 'उन्होंने कहा कि वे (पाकिस्तान) इसकी जांच करेंगे और हमें इस प्रक्रिया को आगे बढ़ने देना चाहिए, लेकिन निश्चित तौर पर हम चाहते हैं कि हम साजिशकर्ताओं को (जल्द से जल्द) जिम्मेदार ठहराए जाते हुए देखें।' अधिकारी ने हमले के कुछ दिनों के भीतर नवाज शरीफ सरकार की ओर से आई प्रतिक्रिया पर संतोष भी जाहिर किया।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement