NDTV Khabar

अमेरिका ने टूथपेस्ट बम के प्रति चेताया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वाशिंगटन:

अमेरिकी सरकार ने शीतकालीन ओलिपिंक खेल के मद्देनजर अमेरिका और कुछ अन्य विदेशी एयरलाइनों को रूस में उड़ान भरने के दौरान टूथपेस्ट बम के प्रति सजग रहने की चेतावनी दी है। यह जानकारी मीडिया रिपोर्टों में दी गई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रपट के मुताबिक, डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्योरिटी ने इन एयरलाइनों को टूथपेस्ट ट्यूब की तलाश के लिए सजग रहने को कहा है। खुफिया विभाग ने हाल में संकेत दिया कि संभवत: इनमें विस्फोटक सामग्री हो। हवाई सफर पर इनका प्रयोग बम बनाने के लिए किया जा सकता है।

इस चेतावनी और गुप्त समाचार के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं है।

होमलैंड सिक्योरिटी के एक अधिकारी ने बयान में कहा कि विभाग सोची ओलिंपिक जैसे अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम से जुड़े घरेलू और अंतरराष्ट्रीय भागीदारों के साथ प्रासंगिक जानकारी साझा करता है।

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को मंगलवार को उनकी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम की ओर से शीतकालीन ओलिंपिक खेल की सुरक्षा के बारे में ताजा जानकारी मिली। शीतकालीन ओलिंपिक खेल 7 फरवरी से सोची में शुरू हो रहे हैं।

ओबामा ने उनकी टीम को रूसी सरकार और अन्य भागीदारों के साथ मिलकर सोची खेलों की सुरक्षा पर काम करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने शीतकालीन ओलिपिंक खेल के दौरान सुरक्षा को प्रभावित करने वाली स्थिति पर नजर रखने और किसी भी ताजा सूचना पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

टिप्पणियां


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement