यह ख़बर 06 फ़रवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

अमेरिका ने टूथपेस्ट बम के प्रति चेताया

अमेरिका ने टूथपेस्ट बम के प्रति चेताया

वाशिंगटन:

अमेरिकी सरकार ने शीतकालीन ओलिपिंक खेल के मद्देनजर अमेरिका और कुछ अन्य विदेशी एयरलाइनों को रूस में उड़ान भरने के दौरान टूथपेस्ट बम के प्रति सजग रहने की चेतावनी दी है। यह जानकारी मीडिया रिपोर्टों में दी गई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रपट के मुताबिक, डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्योरिटी ने इन एयरलाइनों को टूथपेस्ट ट्यूब की तलाश के लिए सजग रहने को कहा है। खुफिया विभाग ने हाल में संकेत दिया कि संभवत: इनमें विस्फोटक सामग्री हो। हवाई सफर पर इनका प्रयोग बम बनाने के लिए किया जा सकता है।

इस चेतावनी और गुप्त समाचार के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं है।

होमलैंड सिक्योरिटी के एक अधिकारी ने बयान में कहा कि विभाग सोची ओलिंपिक जैसे अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम से जुड़े घरेलू और अंतरराष्ट्रीय भागीदारों के साथ प्रासंगिक जानकारी साझा करता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को मंगलवार को उनकी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम की ओर से शीतकालीन ओलिंपिक खेल की सुरक्षा के बारे में ताजा जानकारी मिली। शीतकालीन ओलिंपिक खेल 7 फरवरी से सोची में शुरू हो रहे हैं।

ओबामा ने उनकी टीम को रूसी सरकार और अन्य भागीदारों के साथ मिलकर सोची खेलों की सुरक्षा पर काम करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने शीतकालीन ओलिपिंक खेल के दौरान सुरक्षा को प्रभावित करने वाली स्थिति पर नजर रखने और किसी भी ताजा सूचना पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।