NDTV Khabar

राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर रूस के साथ काम जारी रखेगा अमेरिका : व्हाइट हाउस

व्हाइट हाउस ने रूस के दखल को बर्दाशत न किए जाने की बात पर कायम रहते हुए शुक्रवार को कहा कि यह रूस पर निर्भर करता है कि वह अमेरिका के साथ कैसे संबंध चाहता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर रूस के साथ काम जारी रखेगा अमेरिका : व्हाइट हाउस

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

वाशिंगटन: अमेरिका ने कहा कि वह राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर रूस के साथ काम करना जारी रखेगा. साथ ही उन्होंने सीरिया संकट और उत्तर कोरिया के आक्रामक रवैये सहित विभिन्न मुद्दों पर दोनों देशों के साथ मिल काम करने की उम्मीद भी जताई. व्हाइट हाउस ने रूस के दखल को बर्दाशत न किए जाने की बात पर कायम रहते हुए शुक्रवार को कहा कि यह रूस पर निर्भर करता है कि वह अमेरिका के साथ कैसे संबंध चाहता है. व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारह सैंडर्स ने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों से कहा, ‘अधिकतर बातें रूस पर निर्भर करती हैं, वह किस तरह का संबंध चाहता है और क्या वह एक अच्छा सहयोगी बनना चाहता है अथवा बुरा सहयोगी.’

उन्होंने कहा , ‘हम उनके साथ कुछ बेहद अहम चीजों पर खासतौर पर राष्ट्रीय सुरक्षा पर काम करने का प्रयास जारी रखेंगे. सीरिया, उत्तर कोरिया जैसे खतरों का सामना करने के लिए भी अमेरिका उनके साथ काम करना चाहेगा.’

यह भी पढ़ें : ट्रंप ने सेवानिवृत्त पायलटों को दोबारा ड्यूटी पर बुलाने का दिया आदेश

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश की टिप्पणी पर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा , ‘उनमें से कुछ बातें इस बात पर निर्भर करेगी की रूस क्या कदम उठाता है और कैसे उसे देखना चाहता है.’ बुश ने इस सप्ताह न्यूयॉर्क में डोनाल्ड ट्रंप का नाम लिए बगैर उनकी अलोचना की थी.

VIDEO : अमेरिकी तोप M-777 ट्रॉयल में फेल, भारतीय सेना में होना है शामिल​


टिप्पणियां
उन्होंने कहा था, ‘रूसी सरकार ने अमेरिकी नागरिकों को एक दूसरे के खिलाफ करने की योजना बनाई है. रूस का दखल सफल नहीं होगा. साइबर हमला, गलत सूचना जैसे विदेशी आक्रमण को न तो कम करके आका जाना चाहिए और न ही बर्दाश्त किया जाना चाहिए.’ सैंडर्स ने कहा कि ट्रंप प्रशासन स्वीकार करता है कि रूस का दखल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement