George Floyd Protests: प्रदर्शनकारियों के बीच फुल स्पीड से गाड़ी घुसाने पर ट्रक ड्राइवर गिरफ्तार

अमेरिकी शहर मिनियापोलिस में रविवार को एक ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया. इस शख्स पर शहर में एक प्रदर्शन के दौरान एक पुल पर जुटे प्रदर्शनकारियों क के बीच पूरी स्पीड में गाड़ी घुसाने का आरोप है

George Floyd Protests: प्रदर्शनकारियों के बीच फुल स्पीड से गाड़ी घुसाने पर ट्रक ड्राइवर गिरफ्तार

अमेरिका में अश्वेत शख्स जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद जगह-जगह पर प्रदर्शन हो रहे हैं.

खास बातें

  • ट्रक ड्राइवर ने प्रदर्शनकारियों के बीच घुसाई थी गाड़ी
  • पुल पर इकट्ठा थे सैकड़ों प्रदर्शनकारी, किसी को चोट नहीं
  • जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के खिलाफ हो रहे हैं लगातार प्रदर्शन
मिनियापोलिस, USA:

अमेरिकी शहर मिनियापोलिस में अश्वेत शख्स जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के खिलाफ चल रहे प्रदर्शनों के बीच रविवार को एक ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया. इस शख्स पर शहर में एक प्रदर्शन के दौरान एक पुल पर जुटे प्रदर्शनकारियों क के बीच पूरी स्पीड में गाड़ी घुसाने का आरोप है. अधिकारियों ने बताया कि इस शख्स ने पुल पर नस्लभेद के खिलाफ प्रदर्शन के लिए जुटे हुए प्रदर्शनकारियों के बीच अपनी गाड़ी स्पीड में घुसा दी थी. 

मिनेसोटा के गवर्नर टॉम वॉल्ज़ ने पत्रकारों को बताया कि हालांकि, इस घटना में प्रदर्शनकारियों में से किसी को चोट नहीं आई है, लेकिन ट्रक ड्राइवर को उसकी गाड़ी से खींचकर बाहर निकाला गया था, जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया था. उन्होंने कहा कि उन्हें ड्राइवर के इस कदम के पीछे का मकसद नहीं पता लेकिन फिलहाल किसी तरह की ट्रेजेडी या मौतें न होना राहत की बात है.

टीवी फुटेज से पता चलता है कि इस पुल पर सैकड़ों प्रदर्शनकारी इकट्ठा हुए थे. इसके चलते ट्रैफिक को रोक दिया गया था. लेकिन अचानक से यह ट्रक कहीं से आ गया. यह नहीं पता चल पाया कि यह ट्रक बैरियर तोड़कर अंदर घुसा था या फिर इसे अंदर आने की अनुमति दी गई थी. हालांकि, ड्राइवर ने अपनी गाड़ी सीधा भीड़ में नहीं घुसाई, लेकिन उसने गाड़ी की रफ्तार कम करने के संकेत भी नहीं दिए. फुटेज में तेज गति से ट्रक के घुसने से लोगों को इधर-उधर भागते हुए देखा जा सकता है, जिसके बाद ही यह ट्रक रुकती है.

लोकल पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि ट्रक ड्राइवर को चोटें आई हैं लेकिन गंभीर नहीं हैं. इसमें कहा गया है कि 'ड्राइवर हिरासत में है लेकिन ऐसा नहीं लगता कि किसी प्रदर्शनकारी को ट्रक से चोटें आई हैं.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि मिनियापोलिस में पिछले सोमवार को अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की तब मौत हो गई, जब एक श्वेत पुलिस अधिकारी उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश कर रहा था. इस दौरान पुलिस अधिकारी ने सात मिनट से ज्यादा वक्त तक फ्लॉयड के गले को अपने घुटने से दबाकर रखा था, जिसके बाद फ्लॉयड की मौत हो गई थी. तबसे ही यह शहर नस्लभेद के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन का केंद्र बना हुआ है. यहां पिछले दंगे भी हुए हैं और लूटपाट की घटनाएं भी हुई हैं. कई अमेरिकी शहरों में लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं और पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़पें देखने को मिल रही हैं.

वीडियो: टूगेदर विद चिल्ड्रन : कोरोना महामारी ने छीना गरीबों का निवाला



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)