NDTV Khabar

लोगों को कुचलने वाली वैन किराए पर ली गई थी : टोरंटो पुलिस

जनसुरक्षा मंत्री राल्फ गुडले ने कहा कि वर्तमान में उपलब्ध सूचना के आधार पर इस घटना का राष्ट्रीय सुरक्षा से कोई संबंध पता नहीं चला है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लोगों को कुचलने वाली वैन किराए पर ली गई थी : टोरंटो पुलिस

टोरंटो पुलिस की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

कनाडा के टोरंटो पुलिस के अनुसार मंगलवार को जिस वैन ने सड़क किनारे चल रहे दो दर्जन के करीब लोगों को कुचला था उसे आरोपी ने किराये पर लिया था. गौरतलब है कि इस घटना में अभी तक कुल दस लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई घायलों की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है. पुलिस ने इस घटना को जानबूझकर किया गया हमला बताया है. गौरतलब है कि घटनास्थल उस कॉन्फ्रेंस सेंटर से 16 किमी दूर है जहां जी 7 मंत्रियों की बैठक हो रही है. हालांकि अधिकारियों ने कहा कि उन्हें ऐसा कोई सबूत नहीं मिला है जिससे कार्यक्रम और इस घटना के बीच संबंध स्थापित किया जा सके. टोरंटो के पुलिस प्रमुख मार्क सैन्डर्स ने बताया कि ऐसा लगता है कि इस घटना को जानबूझकर अंजाम दिया गया है.

यह भी पढ़ें: टोरंटो में ट्रक ने राहगीरों को कुचला, 10 लोगों की मौत,15 से ज्यादा घायल


जनसुरक्षा मंत्री राल्फ गुडले ने कहा कि वर्तमान में उपलब्ध सूचना के आधार पर इस घटना का राष्ट्रीय सुरक्षा से कोई संबंध पता नहीं चला है. उन्होंने ट्विटर पर इसे टोरंटो में भयावह दिन बताया. सैंडर्स ने बताया कि संदिग्ध की पहचान एलेक्स मिनासियन (25) के तौर पर हुई है , जो टोरंटो उपनगर रिचमंड हिल का रहने वाला है. उसे मंगलवार को घटना के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था. अस्पतालों में 15 घायल अभी भी भर्ती हैं.

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें: कनाडा के प्रिंस एडवर्ड द्वीप में संभावित खतरे को लेकर सभी स्कूल खाली कराए गए

स्थानीय , प्रांतीय और संघीय जांचकर्ता मामले की जांच कर रहे हैं. सोल के विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि मारे गए लोगों में दो दक्षिण कोरिया से हैं जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हुआ है. इससे पहले लंदन , पेरिस , न्यूयॉर्क और नीस में वाहन के जरिए हमले हो चुके हैं. कनाडा की विदेश मंत्री क्रिस्टिया फ्रीलैंड ने कहा कि जी 7 बैठक योजनाबद्ध तरीके से जारी रहेगी. (इनपुट भाषा से)  



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement