अमेरिका का आरोप, वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया की फ्लाइट मनमाने तरीके से चला रहा भारत, कही यह बात..

अमेरिका ने वंदे भारत मिशन (Vande Bharat Mission)को मनमाने तरीके से चलाने का आरोप लगाया है. अमेरिका की ओर से कहा गया है कि इस मिशन के तरह भारत, एयर इंडिया की फ़्लाइट्स को मनमाने तरीक़े से ऑपरेट कर रहा है. अमेरिका का आरोप है कि अमेरिकी कैरियर पर रोक लगा रखी है और भारत की ओर से खुद यात्रियों को टिकट बेचे जा रहे हैं.

अमेरिका का आरोप, वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया की फ्लाइट मनमाने तरीके से चला रहा भारत, कही यह बात..

अमेरिका का आरोप है, वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया फ्लाइट मनमाने तरीके से संचालित हो रही हैं (प्रतीकात्‍मक फोटो)

Covid19 Pandemic: कोरोना की महामारी (Covid19 Pandemic) के बीच भारत सरकार की ओर से विदेश में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए वंदे भारत मिशन प्रारंभ किया है. इस मिशन के तहत दूसरे देशों में फंसे कई लोगों को देश वापस लाया गया है. इस बीच, अमेरिका ने वंदे भारत मिशन (Vande Bharat Mission)को मनमाने तरीके से चलाने का आरोप लगाया है. अमेरिका की ओर से कहा गया है कि इस मिशन के तरह भारत, एयर इंडिया की फ़्लाइट्स को मनमाने तरीक़े से ऑपरेट कर रहा है. अमेरिका का आरोप है कि अमेरिकी कैरियर पर रोक लगा रखी है और भारत की ओर से खुद यात्रियों को टिकट बेचे जा रहे हैं.

Newsbeep

अमेरिका के ट्रांसपोर्टेशन डिपोर्टमेंट का कहना है कि भारत की सरकार ने दूसरे देशों से अपने लोगों को लाने के लिए एयर इंडिया के प्‍लेन लगा रखे हैं, इन फ्लाइट्स को भारत की ओर से मनमाने तरीके से ऑपरेट किया जा रहा है. अमेरिका के अनुसार, उसके एयरलाइंस (अमेरिकी एयरलाइंस)के लिए भारत में रोक लगी हुई है, इससे अमेरिकी एयरलाइंस को नुकसान उठाना पड़ रहा है. अमेरिका का आरोप है कि कोरोना वायरस से पहले की तुलना में एयर इंडिया ज्‍यादा फ्लाइट का संचालन कर रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि कोरोना वायरस की महामारी के चलते भारत ने घरेलू फ्लाइट का संचालन तो शुरू कर दी हैं लेकिन इंटरनेशनल फ्लाइट पर अभी भी रोक लगा रखी है. हां, कोरोना महामारी के कारण दूसरे देशों में फंसे भारतीयों का वतन लाने के लिए वंदे भारत मिशन के तहत फ्लाइट्स का संचालन किया जा रहा है.