Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

लंदन : फिंसबरी पार्क में पैदलयात्रियों पर वैन चढ़ाई, एक की मौत, 8 घायल, एक गिरफ्तार

प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने इसे संभवत: आतंकी हमला बताया है. यह घटना देर रात मुस्लिम वेलफेयर हाउस के बाहर हुई. सेवन सिस्टर्स रोड पर स्थित इस परिसर में एक मस्जिद है. इस घटना वाला स्थान फिन्सबरी पार्क मस्जिद के निकट है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लंदन : फिंसबरी पार्क में पैदलयात्रियों पर वैन चढ़ाई, एक की मौत, 8 घायल, एक गिरफ्तार

लंदन के फिंसबरी पार्क में हादसा (प्रतीकात्मक फोटो)

खास बातें

  1. मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया
  2. रात की नमाज पढ़कर लौट रहे थे लोग
  3. सेवेन सिस्टर्स रोड के निकट हादसा
लंदन:

लंदन में एक मस्जिद के निकट एक व्यक्ति ने नमाज़ियों के बीच अपना वाहन घुसा दिया, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और आठ लोग घायल हो गए. प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने इसे संभवत: आतंकी हमला बताया है. यह घटना देर रात मुस्लिम वेलफेयर हाउस के बाहर हुई. सेवन सिस्टर्स रोड पर स्थित इस परिसर में एक मस्जिद है. इस घटना वाला स्थान फिन्सबरी पार्क मस्जिद के निकट है. घटना के समय इलाके में बहुत सारे नमाजी मौजूद थे जो कुछ देर पहले नमाज पढ़कर रमजान से बाहर निकले थे. आतंकवाद रोधी पुलिस घटना की जांच कर रही है.

मेट्रोपोलिटन पुलिस ने कहा कि एक व्यक्ति को घटनास्थल पर ही मृत घोषित किया गया है. आठ लोग घायल हुए हैं. प्रधानमंत्री मे ने कहा कि पुलिस इस घटना को संभवत: आतंकी हमला मान रही हैं. इससे पहले टेरीजा मे ने इसे भयावह घटना करार दिया था.

उन्होंने कहा, घायल हुए लोगों, उनके प्रियजन और मौके पर मौजूद आपात सेवा के लोगों के साथ मेरी प्रार्थनाएं हैं. पुलिस ने कहा, वैन के ड्राइवर (48) को मौके पर मौजूद लोगों ने पकड़ लिया और फिर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. ड्राइवर को एहतियातन अस्पताल ले जाया गया है और वहां से निलकने के बाद उसे हिरासत में लिया जाएगा. उसके मानसिक हालत की जांच की जाएगी.  स्कॉटलैंड यार्ड ने कहा कि मौके पर सशस्त्र पुलिस मौजूद है तथा आतंकवाद विरोधी कमान मामले की जांच कर रही है. रमजान में मुसलमानों में भरोसा पैदा करने के लिए अतिरिक्त अधिकारियों की तैनाती की गई है. मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने इसे बड़ी घटना बताया है. उन्होंने कहा कि माना जा रहा है कि गिरफ्तार किया गया व्यक्ति वाहन का ड्राइवर है. आतंकवाद रोधी विभाग के अधिकारियों ने पुलिस के साथ मिलकर इस घटना की जांच कर रहे हैं.


टिप्पणियां

एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि वैन की टक्कर में कुल 10 लोग घायल हुए हैं. इससे पहले पुलिस ने एक बयान में कहा, 18 जून को स्थानीय समयानुसार रात 12.20 बजे पुलिस को सूचित किया गया कि एक वाहन ने नमाज़ियों को टक्कर मार दी है. मुस्लिम काउंसिल ऑफ ब्रिटेन (एमसीबी) ने ट्विटर पर कहा, हमें सूचित किया गया है कि चालक ने वाहन उस वक्त नमाजियों पर चढ़ा दिया जब वे फिन्सबरी पार्क मस्जिद से बाहर निकल थे. हमारी दुआएं पीड़ितों के साथ हैं. एमसीबी के प्रमुख हारून खान ने ट्वीट किया कि वैन को 'जानबूझकर' उन लोगों पर चढ़ाया गया जो तरावीह (रमजान में रात में पढ़ी जाने वाली विशेष नमाज) पढ़कर मस्जिद से निकले थे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली हाईकोर्ट ने कपिल मिश्रा का VIDEO कोर्ट में चलवाया, जानिये क्या है वजह...

Advertisement