NDTV Khabar

बच्ची को पढ़ाई कराता है ये कुत्ता, इधर-उधर भटका ध्यान तो देता है ऐसी सजा...देखें VIDEO

इस कुत्ते को बिल्लियों से घर को दूर रखने के लिए लाए थे. लेकिन उन्होंने बाद में कुत्ते को बेटी पर नज़र रखने के लिए ट्रेनिंग दी. क्योंकि उनकी बेटी बहुत शरारती थी, वो वक्त पर अपना होमवर्क नहीं करती थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

मां-बाप बच्चों को पढ़ाने के लिए क्या कुछ नहीं करते. कहीं किताबों को बच्चों से ज्यादा वो खुद पड़ते हैं तो कहीं तमाम ट्यूशन लगवाते हैं. लेकिन चीन के एक शख्स ने अपनी बेटी की पढ़ाई पर नज़र रखने के लिए ऐसा काम किया जिसे जान आप भी हैरान रह जाएंगे. जी हां, चीन में एक पिता ने अपने कुत्ते को बेटी पर नज़र रखने के लिए ट्रेनिंग दी.

बेटी वक्त पर होमवर्क करे, जरूरी एक्टिविटी करे और फोन पर टाइम खराब ना करे, इसके लिए इस शख्स ने अपने कुत्ते को ट्रेनिंग दी है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि इसमें ये कुत्ता सिर्फ दो टांगों पर खड़ा होकर बच्ची पर नज़र रख रहा है. अगर ये बच्ची होमवर्क करते हुए बीच में हट जाती है तो ये भौंकने लगता है.

मामला दक्षिण-पश्चिमी चीन का है. यहां जू लियांग नाम के एक शख्स ने अपने कुत्ते को बखूबी ट्रेनिंग दी है. कुत्ते का नाम फंटुअन है जो अपने मालिक की सारी बातें सुनता है.


जू लियांग का कहना है कि वो फंटुअन को बिल्लियों से घर को दूर रखने के लिए लाए थे. लेकिन उन्होंने बाद में कुत्ते को बेटी पर नज़र रखने के लिए ट्रेनिंग दी. क्योंकि उनकी बेटी बहुत शरारती थी, वो वक्त पर अपना होमवर्क नहीं करती थी.

जू लियांग ने आगे वीडियो में बताया कि अब उनकी बेटी जब भी होमवर्क करती है फंटुअन सामने बैठा होता है. पढ़ाई पूरी करने के बाद दोनों खेलते हैं और मस्ती करते हैं.

टिप्पणियां

VIDEO: घर में इस कुत्ते के होते बच्चों के लिए खिलौनों की जरूरत नहीं!


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement